Move to Jagran APP

Asha Parekh ने बर्थडे से एक दिन पहले जीता दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, बोलीं- 'सारी तमन्नाएं पूरी हो गईं'

Asha Parekh reaction on Dadasaheb Phalke Award शुक्रवार को हुए नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स सेरेमनी में वेटरेन एक्ट्रेस आशा पारेख को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा गया। अभिनेत्री को यह सम्मान उनके 80वें जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले मिला जिसने उनकी खुशी को दोगुना कर दिया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 11:43 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 11:43 AM (IST)
Asha Parekh ने बर्थडे से एक दिन पहले जीता दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, बोलीं- 'सारी तमन्नाएं पूरी हो गईं'
Asha Parekh reaction on Dadasaheb Phalke Award, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत सरकार ने बीते दिन नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के समारोह का आयोजन किया। जहां कई फिल्मी हस्तियों को अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया। इनमें दिग्गज अदाकारा आशा पारेख का नाम भी शामिल है। अभिनेत्रा को भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े पुरस्कार दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड्स से नवाजा गया। अपने जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले यह अवॉर्ड पाकर अभिनेत्री बेहद खुश हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- PS-1 Collection Day 1: पहले दिन ही 'पोन्नियिन सेल्वन' ने बॉक्स ऑफिस पर दिखाया दम, शानदार रहे शुरुआती आंकड़े

80वां जन्मदिन हुआ खास

68वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स दिल्ली के ज्ञान भवन में आयोजित किया गया। जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सभी विजेताओं को अवॉर्ड से सम्मानित किया। 2 अक्टूबर को जन्मी आशा पारेख इस साल अपना 80वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी। जन्मदिन से पहले नेशनल अवॉर्ड मिलने पर आशा पारेख ने अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि उनकी सारी तमन्नाएं पूरी हो गई हैं।

खुशी से गदगद हुईं एक्ट्रेस

अवॉर्ड मिलने के बाद न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में अभिनेत्री ने कहा, "ऐसे वक्त पर ये अवॉर्ड आया है कि बहुत अच्छा लग रहा है। ऐसा लग रहा है कि बस मेरी सारी तमन्नाएं पूरी हो गई हैं। पहले तो यकीन ही नहीं हुआ कि ये अवॉर्ड मुझे मिल रहा है, लेकिन अब वाकई लगता है कि मुझे वो अवॉर्ड मिला है।"

ऐसे जीता नेशनल अवॉर्ड

बता दें कि साल 2020 में आशा पारेख को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड देने का निर्णय पांच सदस्यीय कमेटी ने मिलकर किया। इनमें आशा भोंसले, हेमा मालिनी, पूनम ढिल्लों, उदित नारायण और टीएस नागभरण शामिल हैं।

कई यादगार फिल्मों का रहीं हिस्सा

आशा पारेख ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग शुरू की थी, लेकिन मुख्य अभिनेत्री के रूप में उन्होंने करियर की शुरूआत नासिर हुसैन की 1959 में आई फिल्म दिल देके देखो से की थी। इस फिल्म में उनके साथ शम्मी कपूर लीड रोल थे। पांच दशकों से अधिक के करियर में, उन्होंने दिल देके देखो के अलावा कटी पतंग, तीसरी मंजिल, बहारों के सपने, प्यार का मौसम और कारवां जैसी 95 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया।

यह भी पढ़ें- National Film Award: अजय देवगन-सूर्या ने जीता बेस्ट एक्टर अवॉर्ड, आशा पारेख को मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.