Move to Jagran APP

एक ही घर और एक्टर के साथ बना डाली 2 घंटे की पूरी फिल्म, मर्डर मिस्ट्री थ्रिलर में न कोई विलेन-न हीरोइन

फिल्में मनोरंजन का वो साधन हैं जिनकी बिना जीवन का स्वाद थोड़ा फीका रहता है। लेकिन क्या कभी आपने ये सुना है कि किसी फिल्म में न कोई हीरोइन न विलेन और न कोई अन्य स्टार हो। पूरी फिल्म सिर्फ एक घर में एक ही एक्टर पर बनी हो। हांलाकि एक ऐसी फिल्म बनी चुकी है आइए उसके बारे में जानते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Tue, 19 Mar 2024 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 08:38 PM (IST)
किस एक्टर बन गई पूरी 2 घंटे की फिल्म (Photo-Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। लंबे समय से फिल्मों के माध्यम से हम सब अपना-अपना मनोरंजन करते आ रहे हैं। इस दरमियान हमने कई ऐसी मूवीज देखी हैं, जिनकी कहानी, स्टार कास्ट, गाने और डायलॉग्स कहीं न कहीं हमारे जहन में जीवित रहते हैं। लेकिन क्या कभी आपने कोई ऐसी फिल्म देखी है, जिसमें सिर्फ एक ही कलाकार हो और उसके अलावा स्क्रीन पर तीसरा कोई शख्स नजर न आए। 

loksabha election banner

सिर्फ इतना ही नहीं 2 घंटे की पूरी फिल्म की शूटिंग सिर्फ एक ही घर में की गई है। पढ़कर आपको थोड़ा झटका लगा होगा और दिमाग पर ये जोर डालने लग गए होंगे कि आखिर ऐसी कौन सी मूवी है। आइए उस फिल्म के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करते हैं। 

साउथ के इस सुपरस्टार की है फिल्म

आपको हिंट देते हुए बता दें कि इस फिल्म में साउथ सिनेमा के दिग्गज कलाकार मोहनलाल लीड रोल में हैं और ये बीते साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। चलिए आपका सस्पेंस खत्म करते हुए बता दें कि वह मूवी कोई और नहीं मलयालम फिल्म के डायरेक्टर शाजी कैलाश की मर्डर मिस्ट्री थ्रिलर अलोन (2023) है। 

जी हां अलोन फिल्म में सिर्फ और सिर्फ मोहनालाल 2 घंटे के लिए स्क्रीन पर रहे हैं। उनके अलावा दूसरे किसी भी शख्स की झलक इस पूरी फिल्म में देखने को बिल्कुल भी नहीं मिलेगी। अगर कुछ नजर आएगा तो सिर्फ एक सोसाइटी, उसका फ्लैट और एक्टर का मोबाइल, जो आपको स्क्रीन पर बार-बार दिखाई देगा। 

सस्पेंस से भरपूर मर्डर मिस्ट्री थ्रिलर है अलोन

फिल्म अलोन की कहानी काफी रोचक है। इस मूवी में कोरोना महामारी के दौरान देश में लागू लॉकडाउन के स्टोरी प्लॉट को हाईलाइट किया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि कालीदास (मोहनलाल) नाम का एक शख्स कोच्चि की एक सोसाइटी में शिफ्ट करता है। 

उस फ्लैट में कालीदास को एक मां (श्रीदेवी) और बेटी (अन्नू) की आवाज सुनाई देती है। उसको लगता है कि उन दोनों का मर्डर हुआ है और वह फोन के माध्यम से उसका पर्दाफाश करने की सफल कोशिश करता है।

इस तरह से सिर्फ मोबाइल के जरिए वह इस गुत्थी को सुझता है, ये अपने आप में बेहद दिलचस्प है। हांलाकि बीच-बीच में आपको ये फिल्म थोड़ी हॉरर भी लगेगी। लेकिन ओवरऑल पूरी कहानी सस्पेंस से भरपूर मर्डर मिस्ट्री थ्रिलर है। 

ये भी पढ़ें- 'दृश्यम' फेम सुपरस्टार Mohanlal ने की अपनी 360वीं फिल्म की घोषणा, जानें कब शुरू होगी शूटिंग

कहानी में छिपा है बड़ा ट्वीस्ट

श्रीदेवी और अन्नू की मर्डर मिस्ट्री का खुलासा करने पर सबको लगता है कि फिल्म की कहानी समाप्त हो जाती है। लेकिन असली ट्वीस्ट मूवी के अंतिम क्लाईमैक्स सीन में मौजूद होता है, जिसे जानकार हर किसी को बड़ा झटका लगता है। ऐसे में वो राज क्या उसके लिए आप इस मूवी को देख कर पता लगा सकते हैं।  

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद अलोन

मोहनलाल स्टारर अलोन के बारे में इस लेख को पढ़कर अगर आपका भी मन इसे देखना का कर रहा है तो हम आपको बताएंगे की ये मलयालम फिल्म किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद है। इस शानदार फिल्म को आप मशहूर डिजिटल प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर घर बैठे हिंदी भाषा में आसानी से देख सकते हैं। बता दें कि अलोन को मोहन लाल की कमबैक फिल्म के तौर पर भी जाना जाता है। 

मोहनलाल की अपकमिंग फिल्म

अगर आप साउथ सिनेमा की फिल्में देखना पसंद करते हैं और मोहनलाल आपके चुनिंदा पसंदीदा कलाकारों में से एक हैं तो अभिनेता की 360वीं फिल्म का एलान हाल ही में हो गया है, जिसका टाइटल अभी रिवील नहीं किया गया है। 

ये भी पढ़ें- Mohanlal के लग्जरी गाड़ियों के कलेक्शन में शामिल हुई रेंज रोवर की ये चमचमाती कार, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.