Move to Jagran APP

मणिरत्नम ने Ponniyin Selvan जैसी बड़ी फिल्म क्यों नहीं बनाई वेब सीरीज फॉर्मेट में, अब किया खुलासा

Mani Ratnam on Ponniyin Selvan 2 मणिरत्नम ने पोन्नीइन सेल्वन 2 पर बात की है। उन्होंने एक कार्यक्रम में बताया कि उन्होंने इस फिल्म को वेब सीरीज फॉर्मेट में क्यों रिलीज नहीं किया है। अब इसका दूसरा भाग जल्द रिलीज होनेवाला है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Sun, 23 Apr 2023 09:49 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2023 09:49 PM (IST)
Mani Ratnam on Ponniyin Selvan 2, Ponniyin Selvan 2 release date

नई दिल्ली, जेएनएन। Mani Ratnam on Ponniyin Selvan 2: पोन्नीइन सेल्वन 2 फिल्म का निर्देशन मणिरत्नम ने किया है। यह फिल्म 28 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का पहला भाग सुपरहिट था और इसे बॉक्स ऑफिस पर काफी पसंद किया गया था। वहीं, फिल्म को कई क्रिटिक्स ने भी सराहा था। 

loksabha election banner

मणिरत्नम ने पोन्नीइन सेल्वन के वेब सीरीज फॉर्मेट पर की बात

अब निर्देशक मणिरत्नम फिल्म के अगले भाग के रिलीज को लेकर तैयार है। इस फ्रेंचाइजी का दूसरा हिस्सा जल्द रिलीज हो रहा है। अब उन्होंने पोन्नीइन सेल्वन को वेब सीरीज फॉर्मेट में नहीं बनाने का कारण बताया है। गौरतलब है कि यह पांच वॉल्यूम की नावेल पर आधारित है, जिसे 2 पार्ट की फिल्म में दिखाया गया है। पोन्नीइन सेल्वन के पहले भाग ने पिछले वर्ष 500 करोड़ रुपये की कमाई पूरे विश्व में की है।

पोन्नीइन सेल्वन I ने 500 करोड़ रुपये की कमाई पूरे विश्व में की है

अब मीडिया से हुई बातचीत में मणिरत्नम से इस बारे में पूछा गया कि उन्होंने पोन्नीइन सेल्वन को वेब सीरीज फॉर्मेट में रिलीज करने का विचार क्यों नहीं किया। इसके पीछे कारण है कि वेब सीरीज पर वह अपनी बात और बृहद तरीके से बता पाते। इस पर मणिरत्नम ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ''अगर मैं पोन्नीइन सेल्वन को वेब सीरीज फॉर्मेट में बनाता, तो मुझे डेट कौन देता? इन कलाकारों को आपकी इतनी लंबी डेट मिलती क्या?''

मणिरत्नम ने आगे कहा, "कालकी के नावेल पर हमने इसे बनाया है"

पोन्नीइन सेल्वन के बारे में बताते हुए मणिरत्नम ने आगे कहा, ''कालकी के नावेल पर हमने इसे बनाया है। मैं उनकी किताबों का बहुत बड़ा फैन हूं। उन्होंने मुझ पर बहुत लंबा प्रभाव छोड़ा है। यह मेरा इंटरप्रिटेशन और प्रेजेंटेशन है।" इसके पहले मणिरत्नम ने फिल्म को दो हिस्सों में रिलीज करने पर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा था, "अब लोग तैयार हैं कि वह फिल्मों को कई भागों में देख सकते हैं।"

मणिरत्नम 1994 और 2011 में PS1 पर फिल्म बनाना चाह रहे थे

गौरतलब है कि मणिरत्नम 1994 और 2011 में इस पर फिल्म बनाना चाह रहे थे लेकिन तब बात नहीं बनी थी। पोन्नीइन सेल्वन 2 में कई कलाकारों की अहम भूमिका है। यह चोला साम्राज्य के राजा राजराजा प्रथम की कहानी है। फिल्म में जयम रवी, विक्रम, कार्तिक, त्रिशा और ऐश्वर्या राय की अहम भूमिका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.