Move to Jagran APP

रीमेक गीतों को लेकर लता मंगेशकर का इस सिंगर पर फूटा गुस्सा

स्वर कोकिला लता मंगेशकर आजकल की फिल्मों में रीमेक किए जा रहे गीतों से नाराज हैं।

By Rahul soniEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 08:32 AM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 08:43 AM (IST)
रीमेक गीतों को लेकर लता मंगेशकर का इस सिंगर पर फूटा गुस्सा
रीमेक गीतों को लेकर लता मंगेशकर का इस सिंगर पर फूटा गुस्सा

मुंबई। हिंदी सिनेमा के सदाबहार पुराने गीतों को अक्सर रीमिक्स करके फिर से नए तरीेके से दर्शकों के सामने पेश किया जाता रहा है। इसको लेकर कई बार प्रसिद्धों गायकों द्वारा विरोध भी देखने को मिला है। एक बार फिर एेसा कुछ सामने आ रहा है। आतिफ असलम द्वारा रीमेक किए गए गीत चलते-चलते को लेकर लता मंहेशकर गुस्सा हैं।  

loksabha election banner

लता मंगेशकर हमेशा पुराने गीतों के रीमेक को लेकर विरोध में रही हैं। इस बार लता मंगेशकर का गुस्सा पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम पर फूटा है। दरअसल, जैकी भगनानी और कृतिका कामरा स्टारर फिल्म मित्रों में मीना कुमारी की फिल्म पाकीजा का गाना चलते चलते को रीमेक करके पेश किया जा रहा है। पाकीजा फिल्म के इस गीत को आवाज स्वर कोकिला लगा मंगेशकर ने दी थी। जब उनसे इस बारे में पूछा गया कि आतिफ असलम की आवाज में गीत कैसा लगा तो वे नाराज हो गई। 

लता जी ने कहा कि, उन्होंने न तो यह गाना सुना है और न ही वे सुनना चाहती हैं। इन दिनों फिल्मों में पुराने गीतों के रीमेक्स को लेकर वे दु:खी हो जाती हैं। वे कहती हैं कि, आजकल जो गाने रीमिक्स किए जा रहे हैं उनमें सादगी कहा है, कलाकारी कहा है। यह किससे पूछकर रीमिक्स बनाए जाते हैं। ओरिजिनल गाना जो बना था वो कंपोजर और गीतकारों की कलाकारी है और किसी को इसे बदलने का अधिकार नहीं है। 

आपको बता दें कि, इससे पहले भी रीमेक गीतों से दुखी लता जी अपने इस दर्द के बारे में बताती आई हैं। कुछ समय पहले उन्होंने एक खुले खत में इसके बारे में लिखा था। उन्होंने उस समय कहा था कि, गीतों को फिर से रीमेक करके पेश करने में परेशानी नहीं है लेकिन गीत को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत करना गलत बात है। गीत की मूल धुन को बदलना, शब्दों का अपने हिसाब से परिवर्तन करना और फिर नए शब्दों को जोड़ना। यह सब देखकर पीड़ा होती है। किसी भी गीत को उसके मूल स्वरूप में पेश करना अच्छी बात है लेकिन इस बात का ध्यान हो कि मूल गीत की सुंदरता बरकरार रहे। 

यह भी पढ़ें: मणिकर्णिका की लागत बढ़ कर हुई इतने करोड़, कंगना की सबसे महंगी फिल्म

फिल्म मित्रों 14 सितंबर को रिलीज होने जा रही है। फिल्म का निर्देशन 'फिल्मिस्तान' फेम नितिन कक्कड़ ने किया है। पूरी शूटिंग गुजरात में हुई है। 

यह भी पढ़ें: भंसाली जी को बोलिये मैं बात करना चाहता हूं, सलमान को साथ काम करना है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.