Move to Jagran APP

Lagaan नहीं इस फिल्म के दौरान शुरू हुई थी Kiran Rao और Aamir Khan की डेटिंग, साथ रहते हुए लिख डाली थी ये फिल्म

किरण राव की फिल्म लापता लेडीज (Laapataa Ladies) काफी सुर्खियों में रही। आमिर खान ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया और डायरेक्टर किरण राव ने इसे डायरेक्ट किया था। एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत करते हुए किरण राव ने अपनी और आमिर खान की डेटिंग को लेकर बात की। आमिर और किरण की पहली मुलाकात लगान के सेट पर हुई थी।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Sat, 01 Jun 2024 09:09 AM (IST)
Lagaan नहीं इस फिल्म के दौरान शुरू हुई थी Kiran Rao और Aamir Khan की डेटिंग, साथ रहते हुए लिख डाली थी ये फिल्म
Aamir khan and Kiran Rao started dating during Mangal Pandey

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्ममेकर किरण राव इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'लापता लेडीज' की सक्सेस एंजॉय कर रही हैं। किरण राव बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की एक्स वाइफ हैं. साल 2021 में दोनों ने 16 साल के रिलेशनशिप को खत्म कर अलग होने का फैसला लिया था। अब एक इंटरव्यू में किरण राव ने आमिर खान और अपने रिलेशनशिप के बारे में बात की है।

छह महीने चली थी लगान की शूटिंग

किरण राव ने बताया कि उन्होंने 'रंग दे बसंती' के सेट पर आमिर के साथ रहते हुए अपनी पहली फिल्म 'धोबी घाट' लिखी थी। Cyrus Says नाम के एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू देते हुए किरण ने बताया कि कैसे रीमा कागती की एक कॉल ने उन्हें कैसे आमिर खान के साथ पहले प्रोजक्ट पर काम करने का मौका दिया। किरण राव ने कहा कि उस समय मैं जॉब कर रही थी जब रीमा कागती का मेरे पास फोन आया।

रीमा ने कहा," यहां भुज में एक फिल्म की शूटिंग हो रही है क्या तुम आना चाहती हो? सिर्फ तीन महीने की बात है और अच्छा काम है।" ये फिल्म लगान थी जिसकी शूटिंग वहां पर लगभग छह महीने चली। किरण ने कहा कि उन्होंने उस समय बहुत सारी हिंदी फिल्में नहीं देखी थीं और वो वहां जाने के लिए राजी हो गईं।

किरण ने कहा, "100 साल पहले स्पोर्ट्स पर आधारित एक फिल्म बनाना वो भी अवधी भाषा में ऐसा करके आमिर खान बहुत बड़ा जोखिम ले रहे थे। मैंने इन चीजों को धीरे-धीरे सीखा और ये मेरे लिए एक फिल्म स्कूल जैसा था।”

यह भी पढ़ें: Imran Khan ने किया खुलासा, बताया- क्यों किसी अवॉर्ड इवेंट का हिस्सा नहीं बनते मामा Aamir Khan?

असिस्टेंट डायरेक्टर थीं किरण राव

किरण राव लगान के सेट पर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही थीं। उन्होंने बताया कि शूट 3 महीने का होना था लेकिन चूंकि मूवी क्रिकेट पर आधारित थी इसलिए ये खिंचकर 6 महीने हो गया। यह उनके लिए काफी अच्छा साल था क्योंकि लगान के साथ-साथ उन्होंने मानसून वेडिंग भी इसी साल की थी। किरण राव ने बताया कि उस समय रीमा और जोया 'दिल चाहता है' कि भी शूटिंग कर रहे थे और इसलिए उन्होंने एक्सट्रा कास्टिंग के लिए उन्हें गोवा भेज दिया।

कब शुरू की डेटिंग?

रीमा उस समय स्वदेश की सेट पर काम कर रही थीं जब उनकी बातचीत आमिर खान के साथ दोबारा शुरू हुई। आमिर उस समय मंगल पाडे की शूटिंग कर रहे थे। इसी समय दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था। इसके बाद आमिर रंग दे बसंती की शूटिंग में बिजी हो गए और किरण राव भी उनके साथ ट्रेवल करने लगीं। किरण राव तीन महीने तक आमिर खान के साथ शूट पर रहीं और इस दौरान उन्होंने अपनी फिल्म धोबी घाट लिखी।

किरण राव ने 2005 में आमिर खान के साथ शादी कर ली। दोनों का एक बेटा भी है। हालांकि अब इनका तलाक हो चुका है।

यह भी पढ़ें: लिव-इन में रहे किरण राव और Aamir Khan ने किसके दबाव में की थी शादी ? सालों बाद 'लापता लेडीज' डायरेक्टर ने किया खुलासा