मुंबई। करीना कपूर की बड़ी बहन और फ़िलहाल फिल्मों में काम बंद कर चुकीं करिश्मा कपूर एक्टिंग की नई पारी शुरू करने जा रही हैं। लेकिन उनकी ये वापसी फिल्मों या टीवी के लिए नहीं है। करिश्मा वेब की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं।

वो एकता कपूर की ऑल्ट बालाजी की अगली वेब सीरीज़ में काम करने जा रही हैं। ये वेब सीरीज़ अमेरिकन टीवी सीरीज़ Pretty Little Liars पर आधारित होगी। उस शो की कहानी पांच लड़कियों की थी लेकिन एकता की ये वेब सीरीज़ पांच मम्मियों की होगी। करिश्मा कपूर उन्हीं में से एक माँ होंगी। एकता बाकी की कास्ट को लॉक करने के बाद इसकी घोषणा करेंगी।

करिश्मा कपूर ने अपने पति से तलाक लेने के बाद अपने दोनों बच्चों की परवरिश पर ज़्यादा ध्यान दिया। आखिरी बार वो 2012 में फिल्म डेंजरस इश्क में नज़र आई थीं। हाल ही में हुए एक कार्यक्रम में जब करिश्मा कपूर से यह पूछा गया कि क्या वह आगे आने वाली दिनों में फिल्मों में काम करती दिखाई देंगी? इस सवाल के जवाब में करिश्मा कपूर ने कहा कि उन्हें पता नहीं है कि आगे वह कभी फिल्मों में काम करेंगी भी या नहीं। वह खुद को व्यस्त रखने के लिए इन दिनों ढेरों विज्ञापन करती हैं।

जब उनसे पूछा गया कि एक्टिंग के शिखर से इंडस्ट्री से दूर चले जाना, कितना सही था? इस पर करिश्मा बोली- हां, मेरे अनुसार बिल्कुल सही था। क्योंकि मैं एक्टिंग में कामयाबी पा चुकी थी, अपने बच्चों के साथ टाइम बिताना चाहती थी। जब लगेगा कि दोबारा इंडस्ट्री में आना है तो जरूर आऊंगी। अपनों के साथ समय बीते ये सबसे कीमती अनुभव होता है। आज भी मैैं अपने बच्चों के लिए पूरी तरह समर्पित हूं। आज भी अपने परिवार को पहले और फिर अन्य कार्यों में व्यस्त रहती हूं।

तलाक होने के बाद ऐसी खबरें आ रही थी कि वह अपने दोस्त संदीप तोशनीवाल के साथ शादी कर सकती हैं लेकिन करिश्मा कपूर के पिता रणधीर कपूर ने इन सभी खबरों को नकार दिया । एक इंटरव्यू में रणधीर कपूर ने कहा कि ऐसी सभी खबरों में कोई भी तथ्य नहीं है। मैं चाहता हूं कि करिश्मा कपूर की दोबारा शादी हो जाए लेकिन अब वह इसमें दिलचस्पी नहीं ले रही हैं। मेरी उनसे बात हुई और उन्होंने स्पष्ट तौर पर नकारते हुए कहा कि अब वह दोबारा शादी नहीं करना चाहती। फिलहाल उनका एक मात्र लक्ष्य उनके दो बच्चों को बड़ा करना है।

यह भी पढ़ें: पुलवामा बदला : कपिल के शो में सिद्धू को देख बौखलाये लोग, सोशल मीडिया ट्रेंड

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Khadilkar