Move to Jagran APP

Dhaakad: कंगना रनोट के लिए बुरी खबर, 1 हफ्ते में मुंबई के सभी सिनेमाघरों से हटी 'धाकड़'

Kangana Ranauts film Dhaakad News बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस कंगना रनोट के लिए बॉक्स ऑफिस से अच्छी खबर नहीं आई है। उनकी फिल्म धाकड़ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई है। हालत यह है कि धाकड़ को ओटीटी पर कोई खरीददार नहीं मिल रहा।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 10:28 AM (IST)
Dhaakad: कंगना रनोट के लिए बुरी खबर, 1 हफ्ते में मुंबई के सभी सिनेमाघरों से हटी 'धाकड़'
Dhaakad: कंगना रनोट के लिए बुरी खबर, 1 हफ्ते में मुंबई के सभी सिनेमाघरों से हटी 'धाकड़'

नई दिल्ली, जेएनएन। कंगना रनोट स्टारर 'धाकड़' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटी है। फिल्म की स्थिति यह है कि यह अभी तक लगभग 5 करोड़ की कमाई ही कर पाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंगना और अर्जुन रामपाल की इस फिल्म को रिलीज के एक हफ्ते के भीतर ही मुंबई के सिनेमाघरों में से हटा दिया गया है।

loksabha election banner

बता दें कि फिल्म की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। वहीं, क्रिटिक्स ने इसे मिला-जुला दिया। दरअसल, कंगना की फिल्म ‘धाकड़’ ‘भूल भुलैया 2’ से क्लैश हुई है। कार्तिक की फिल्म 'भूल भुलैया 2’ को ठीक-ठाक रिस्पांस मिल रहा है।

‘धाकड़’ बुक माय शो टिकट बुकिंग ऐप पर ‘नो वॉच ऑप्शन’ पर दिख रही है। इससे पता चलता है कि ये मूवी देखने वालों के लिए टिकट बुक करने के लिए कोई शो ही उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा ‘धाकड़’ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ ही सिनेमाघरों में लगी है। जानकारी के मुताबिक, फिल्म की रिलीज को लगभग 2100 स्क्रीन मिली थीं।

एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, 'धाकड़' को 20 मई को लगभग 2100 स्क्रीनों के साथ रिलीज किया गया था। वहीं, रविवार यानी 22 मई तक करीब 300 स्क्रीन बंद हो गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दूसरे हफ्ते में ‘धाकड़’ देश में केवल 25 सिनेमाघरों में ही चल रही है। इसे पहले वीक के मुकाबले दूसरे हफ्ते में लगभग 98.80% सिनेमाघरों से हटा दिया गया। वर्तमान में मुंबई के एक भी सिनेमाघर में यह फिल्म नहीं चल रही है।

'धाकड़' को ओटीटी पर भी नहीं मिल रहा कोई खरीदार

'धाकड़' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कंगना के सामने कार्तिक आर्यन टिक नहीं पाएंगे, पर हुआ इसका उल्टा। 'भूल भुलैया 2' के आगे धाकड़ को जमीन नहीं मिली और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम से गिर गई। हालात ये हैं कि 'धाकड़' को ओटीटी पर कोई खरीददार नहीं मिल रहा।

आजकल फिल्म की रिलीज से पहले ही इसके ओटीटी और टेलीविजन राइट्स बेचने का चलन है, बड़ी-बड़ी फिल्में भी इससे अपनी लगता का काफी पैसी पहले ही निकाल लेती हैं। ऐसे में अगर कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन नहीं भी करती है, तो उस स्थिति में भी मेकर्स को नुकसान की भरपाई करने में मदद मिल जाती है। पर धाकड़ की कामयाबी को लेकर कंगना रनोट पहले से काफी ओवर कॉन्फिडेंट थीं। इसलिए उन्होंने इसके डिजिटल राइट्स नहीं बेचे गए थे। फिल्म के क्रेडिट रोल में भी डिजिटल पार्टनर का कोई जिक्र नहीं है।

Also Read- Yami Gautam exposes Bollywood: यामी गौतम ने खोले बॉलीवुड के गंदे राज़! बताया फिल्मों में क्या क्या करना पड़ा

'भूल भुलैया 2’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 2' ने पहले ही हफ्ते में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। अनीस बज्मी की यह हॉरर कॉमेडी फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। ‘भूल भुलैया 2’ के घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कमाई की बात करें तो फिल्म ने गुरुवार को 7.57 करोड़ की कमाई की, जिसके साथ इसका कुल आंकड़ा पहुंचा 92.35।

इस फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 14.11 करोड़ कमाए थे, दूसरे दिन ये आंकड़ा 28 प्रतिशत बढ़कर 18.34 करोड़ हुआ। पहले हफ्ते में शानदार बिजनेस करने के बाद अब इसकी नजर दूसरे हफ्ते पर टिकी हुई है, जहां इसे टक्कर देने अनुभव सिन्हा की अनेक सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है।

Bigg Boss OTT 2: शो के होस्ट बन सकते हैं सिद्धार्थ शुक्ला के ये 2 दोस्त, नाम जानकर खुश होंगे फैंस

पहले दिन ही सुस्त नजर आई आयुष्मान खुराना की 'अनेक'

आयुष्मान खुराना की 'अनेक' इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई, पर जैसा की उम्मीद की जा रही थी, हुआ बिल्कुल वैसा। अनेक को रिव्यूज तो अच्छे मिले लेकिन कम ही लोगों ने सिनेमाघर का रुख किया। नतीजा ये हुआ कि आयुष्मान खुराना की सबसे कम ओपनिंग वाली फिल्मों में 'अनेक' का नाम भी शामिल हो गया।

शुरुआत से ही माना जा रहा था कि ये फिल्म मास के लिए नहीं बल्कि क्लास के लिए है। लोगों ने अनेक की बजाए थिएटर में कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 2' देखना ज्यादा पसंद किया। इसके साथ ही अनीस बज्मी की इस हरर कॉमेडी ने दूसरे हफ्ते में भी अपना जलवा बरकरार रखा है।

'अनेक' को देशभर में 1200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया। इसके साथ ही इसे विदेश में करीब 600 स्क्रीन्स मिलीं। बावजूद इसके फिल्म पहले दिन ही उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई। 'अनेक' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 2.20 करोड़ की ओपनिंग ली, जिसे कंगना रनोट की 'धाकड़' से तो अच्छा ही कहा जा सकता है।

फिल्म के इस धीमी शुरुआत से आयुष्मान खुराना की सिंगल हीरो वाली इमेजी को जरूर धक्का लगेगा। इससे पहले उनकी 'चंडीगढ़ करे आशिकी' ने कोरोना प्रतिबंधों के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर 3.75 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जिसे ठीक ठाक माना गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.