नई दिल्ली, जेएनएन। 2022 में दक्षिण भारत से आयी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया। कमाई के रिकॉर्ड्स बनाये और हिंदी बेल्ट में अपनी धाक कायम की। केजीएफ 2 और आरआरआर जैसी फिल्मों की सफलता ने पैन इंडिया रिलीज के चलन को बढ़ावा दिया और अब यह सिलसिला गति पकड़ने लगा है।

ऐसी तमाम फिल्में हिंदी दर्शकों के बीच पहुंचेंगी, जो साउथ की किसी ना किसी भाषा में बनी हैं। ऐसी ही एक फिल्म 'अंडरवर्ल्ड का कब्जा' का टीजर गुरुवार को रिलीज हुआ। इस फिल्म को हिंदी में आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स लेकर आ रहे हैं। फिल्म में उपेंद्र और किच्चा सुदीप लोड रोल में दिखेंगे।

कब्जा मूल रूप से कन्नड़ सिनेमा की फिल्म है, जो तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी में भी साथ-साथ रिलीज होगी। किच्चा सुदीप का नाम हिंदी दर्शकों के लिए नया नहीं है। उनकी पिछली फिल्म विक्रांत रोणा हिंदी में भी रिलीज हुई थी। उन्होंने इससे पहले भी हिंदी फिल्मों में काम किया है, मगर उपेंद्र की यह पहली फिल्म है, जो हिंदी में भी रिलीज होगी। 

यह भी पढ़ें: Sam Bahadur Release Date- टीजर के साथ विक्की कौशल की सैम बहादुर की रिलीज डेट आउट

पीरियड गैंगस्टर ड्रामा है कब्जा

कब्जा एक पीरियड गैंगस्टर ड्रामा है। 1942 में ब्रिटिश हुकूमत के दौर में कहानी शुरू होती है और अस्सी के दशक तक पहुंचती है। कहानी के केंद्र में एक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमरेश्वर है, जिसे ब्रिटिश मार देते हैं। हालात का शिकार होकर उसका बेटा अरकेश्वर अंडरवर्ल्ड डॉन बन जाता है और 1960 से 1984 के बीच सक्रय होता है।

टीजर काफी असरदार है और तकनीकी रूप से काफी दमदार लग रहा है। गैंगस्टर बने उपेंद्र की एंट्री दिलचस्प है। दृश्यों को संगीत के साथ बेहतरीन ढंग से मिलाया गया है। कन्नड़ सिनेमा से इस साल केजीएफ 2 और कांतारा जैसी फिल्मों ने हिंदी बेल्ट में जबरदस्त कामयाबी हासिल की है, जिसके चलते कन्नड़ फिल्मों को लेकर पूरे देश में एक उत्सुकता रहती है।

कौन हैं एक्टर उपेंद्र?

उपेंद्र कन्नड़ सिनेमा के जाने-माने कलाकार हैं। उन्होंने तेलुगु में भी काफी काम किया है। फिल्मों में एक्टिंग करने के साथ उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन भी किया है। इसके अलावा गाने उन्होंने फिल्मों में गानों को आवाज भी दी है। उपेंद्र राजनीतिक रूप से भी सक्रिय रहते हैं। 

हिंदी में आ रही उपेंद्र की पहली फिल्म

आनंद पंडित पिक्चर्स का साउथ में यह पहला प्रोजेक्ट है। इसको लेकर उन्होंने कहा- साउथ फिल्मों की शुरुआत करके हम काफी खुश हैं। हमारी कोशिश रही है कि दर्शकों को आनंदित करें और कब्जा वैसी ही फिल्म है, जिसमें हमें पूरा यकीन है। उपेंद्र, किच्चा सुदीप और श्रिया सरन के साथ जुड़कर एक धमाकेदार फिल्म बनेगी। उपेंद्र ने कहा कि अंडरवर्ल्ड में एक नये चैप्टर कब्जा की शुरुआत देखना दिलचस्प है। हिंदी में इसे आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स रिलीज कर रहे हैं। उम्मीद है कि हमारा सहयोग बना रहेगा। कब्जा का निर्देशन आर चंद्रू ने किया है।

यह भी पढ़ें: Pathaan New Posters- शाह रुख खान ने शेयर किया पठान का नया पोस्टर, दमदार अंदाज में दिखें दीपिका और जॉन

Edited By: Manoj Vashisth

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट