नई दिल्ली, जेएनएन। Sam Bahadur Release Date: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) जल्द अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सैम बहादुर’ (Sam Bahadur) में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में विक्की के साथ पहली बार एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) और फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) नजर आने वाली हैं। दर्शक इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अब एक्टर ने फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा कर दी है।

इस दिन रिलीज होगी विक्की की ‘सैम बहादुर’

एक्टर ने सैम बहादुर की रिलीज डेट अनाउंस कर दी है। विक्की कौशल ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमे ‘सैम बहादुर’ के अवतार में नजर आ रहे हैं। हालांकि इस वीडियो में विक्की का चेहरा नहीं दिखाया गया। इस अनाउंसमेंट टीजर में विक्की भारतीय सेना की यूनीफॉर्म में नजर आ रहे हैं कैमरे की तरफ उनकी पीठ है और वह आगे बढ़ते जा रहे हैं। उनके दोनों तरफ सेना के जवान खड़े हैं। इसके बैकग्राउंड में देशभक्ति से भरपूर म्यूजिक बज रहा है। कैप्शन में उन्होंने लिखा- 365 दिन बचे हैं.... 1 दिसंबर 2023 को सैम बहादुर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

View this post on Instagram

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

देश के पहले फील्ड मार्शल की बायोपिक फिल्म है ‘सैम बहादुर’

इस फिल्म में इंडिया पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की शौर्यगाथा को पेश किया जाएगा। मेघना गुलजार के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में अभिनेता विक्की कौशल सैम की भूमिका निभा रहे हैं और अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा उनकी पत्नी सिल्लू मानेकशॉ, जबकि फतिमा सना शेख भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं। बता दें फिल्म सैम बहादुर साल 1971 में हुई भारत-पाक युद्ध के नायक देश के सश्क्त आर्मी चीफ और पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ पर आधारित है। सैम मानेकशॉ ने 1971 के युद्ध में सिर्फ 13 दिनों के अंदर ही पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था, जिसमें लगभग 93 हजार सैनिकों सहित सरकारी अधिकारियों ने आत्मसमर्पण कर दिया था। सैम मानेकशॉ के सैन्य करियर में 4 दशक और 5 लड़ाइयों शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Vijay Deverakonda से ED ने 12 घंटे की पूछताछ, तो एक्टर बोले- पॉपुलर लोगों के साथ ऐसा होता रहता है

यह भी पढ़ें- Priyanka Chopra Wedding Anniversary: प्रियंका-निक की शादी के 4 साल पूरे, पढ़ें- कैसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

Edited By: Aditi Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट