Move to Jagran APP

K Viswanath Death: दिग्गज फिल्मकार के विश्वनाथ के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, बताया महान शख्सियत

K Viswanath Dies तेलुगु सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर के विश्वनाथ ने 92 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांस ली। उनके निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया और उन्हें सिनेमा की महान शख्सियत बताया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Fri, 03 Feb 2023 12:41 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 12:41 PM (IST)
K Viswanath Death: दिग्गज फिल्मकार के विश्वनाथ के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, बताया महान शख्सियत
K Viswanath Death Prime Minister Narendra Modi Give Tribute to Telugu Director on Twitter/Photo Credit-Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। K Viswanath Death: तेलुगु सिनेमा में अपने निर्देशक से सालों तक दर्शकों का मनोरंजन करने वाले दिग्गज निर्देशक के विश्वनाथ का बीती रात को निधन हो गया। भारतीय सिनेमा के प्रतिष्ठित अवॉर्ड से सम्मानित के विश्वनाथ ने 92 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली।

loksabha election banner

निर्देशक के निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है, इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के साथ-साथ फिल्ममेकर के फैंस भी सोशल मीडिया पर उनके जाने से काफी दुखी हो गए हैं। इस बीच अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी के विश्वनाथ के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी भी दिग्गज फिल्मकार के विश्वनाथ के निधन से काफी दुखी नजर आए। उन्होंने ट्वीट करते हुए निर्देशक के देहांत के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, 'श्री के विश्वनाथ गारू के निधन की खबर सुनकर बेहद दुख हुआ।

वह सिनेमा की दुनिया के एक महान शख्सियत थे और साथ ही वह रचनात्मक और बहुआयामी निर्देशक थे। उन्होंने अलग-अलग शैलियों में फिल्में बनाई थीं और कई दर्शकों का अपने दर्शकों का मनोरंजन किया था। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं और सहानुभूति। ओम शांति'।

इस फिल्म से हुई थी के विश्वनाथ की शुरुआत

19 फरवरी 1930 में जन्में के विश्वनाथ ने फिल्मों में सिर्फ बतौर निर्देशक ही नहीं, बल्कि एक एक्टर और स्क्रीन-राइटर के तौर पर भी काम किया। तेलुगु सिनेमा में उन्होंने अपना एक अलग मार्क छोड़ा था। देश के साथ-साथ विदेशो में भी उनकी फिल्मों को काफी सराहा गया।

साल 1980 में दिग्गज निर्देशक के विश्वनाथ को 'बेसनकॉन फिल्म फेस्टिवल ऑफ फ्रांस' में 'जनता का पुरस्कार' से सम्मानित किया गया। इसके बाद उन्हें 1992 में कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए आंध्र प्रदेश प्रदेश में रघुपति वेंकैया पुरस्कार और पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

के विश्वनाथ के फिल्मी करियर की शुरुआत 1965 में तेलुगू फिल्म 'आत्मा गोव्रावाह्म' से हुई थी। अपनी डेब्यू फिल्म के लिए उन्हें नंदी अवॉर्ड पुरस्कार मिला था। उनकी लास्ट फिल्म 'ओप्पंडा' थी। इस कन्नड़ फिल्म में उन्होंने बतौर एक्टर काम किया।

सितारों ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की 

के विश्वनाथ के निधन से साउथ सिनेमा के साथ-साथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को भी गहरा झटका लगा है। उनके निधन पर पर अनिल कपूर से लेकर चिरंजीवी सहित कई सितारों ने अपना शोक व्यक्त किया है। 

यह भी पढ़ें: K Viswanath Death: दादा साहेब फाल्के पुरस्कार विजेता निर्देशक के विश्वनाथ का निधन, अनिल कपूर ने जताया शोक

यह भी पढ़ें: मशहूर फिल्मकार के विश्वनाथ का 92 साल की उम्र में निधन, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने जताया शोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.