Move to Jagran APP

Jaya Bachchan: युवाओं में क्यों बढ़ रहे हैं एंग्जाइटी अटैक के मामले, जया बच्चन ने नातिन के शो पर बताया बड़ा कारण

एक्ट्रेस जया बच्चन किसी अलग पहचान की मोहताज नहीं हैं। अपने बेबाक अंदाज के लिए Jaya Bachchan का नाम काफी जाना जाता है। मौजूदा समय में नातिन नव्या नवेली नंदा के पॉडकॉस्ट शो व्हॉट द हेल नव्या (What The Hell Navya) को लेकर जया चर्चा में हैं। इस दौरान उन्होंने एंग्जाइटी अटैक को लेकर खुलकर बात की है और बताया है युवाओं में इसके मामले क्यों बढ़ रहे हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Fri, 08 Mar 2024 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2024 07:26 PM (IST)
Jaya Bachchan: युवाओं में क्यों बढ़ रहे हैं एंग्जाइटी अटैक के मामले, जया बच्चन ने नातिन के शो पर बताया बड़ा कारण
एंग्जाइटी अटैक को लेकर जया बच्चन ने कही ये बात (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन की पत्नी और एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) हिंदी सिनेमा की उन चुनिंदा अदाकाराओं में से एक हैं, जो अपने दौर से लेकर अब तक फिल्मों में दमदार अदाकारी के लिए फेमस हैं। बीते साल रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में भी जया ने ये साबित कर दिया कि वक्त बेशक बदल जाए, लेकिन एक्टिंग का उनका हुनर एक दम खरा है।

loksabha election banner

इन दिनों अपनी नातिन नव्या नंदा के पॉडकास्ट शो What The Hell Navya के सीजन 2 को लेकर उनका नाम चर्चा में हैं। इस दौरान जया बच्चन ने मौजूदा समय में युवाओं में बढ़ते एंग्जाइटी अटैक के मामले को लेकर विस्तार से बात की है और बताया है कि इसके पीछे क्या कारण है।

इस वजह से बढ़ रहे हैं एंग्जाइटी अटैक के मामले

हाल ही में जया बच्चन नव्या नंदा के पॉडकास्ट के छठे एपिसोड में नजर आई हैं। इसे नव्या के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है। इस दौरान जया के साथ उनकी बेटी और नव्या नवेली की मां श्वेता बच्चन भी मौजूद रही हैं। इस बार व्हॉट द हेल पॉडकास्ट का दूसरा सीजन प्रसारित किया जा रहा है।

इस दौरान जया से एंग्जाइटी अटैक को लेकर सवाल पूछा गया। जिस पर उन्होंने कहा है- आपको खुद ये महसूस नहीं होता है कि आप तनावग्रस्त हैं, लेकिन आप स्ट्रेस में होते हैं। हमारे बचपन में कभी भी एंग्जाइटी अटैक जैसी कोई चीज ही नहीं थी।

बचपन तो दूर की बात है लेकिन हमने इसे अपने मध्य जीवन में भी कभी महसूस नहीं किया। यह कहां से आता है, ऐसा लिए होता है कि इंटरनेट के माध्यम से आपको इस मामले में लगातार जानकारियां परोसी जा रही हैं। मामूली-मामूली मसलों को लेकर भी आज कल लोग एंग्जाइटी अटैक फील करने लगते हैं।

AI टेक्नोलॉजी को लेकर बोलीं जया

सिर्फ एंग्जाइटी अटैक ही नहीं जया बच्चन ने आधुनिक युग में नई टेक्नोलॉजी यानी AI को लेकर भी अपने विचार रखे हैं। उन्होंने बताया है-

तकनीकि यही करती है, ये आपको ऊपर की तरफ तो ले जाती है, लेकिन अंतत: वह इंसान तो नहीं होती है न। इसका प्रभाव बहुत तेजी से पड़ेगा और बाद लोग इसे ना पसंद करेंगे। इस तरह से जया ने वर्तमान समय से कुछ अहम पहलूओं पर चर्चा की है।

ये भी पढ़ें- Navya Naveli Nanda ने अपनी नानी Jaya Bachchan को बताया स्टार, बोलीं- उनका बिंदास अंदाज सबको पसंद है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.