Move to Jagran APP

Gadar Re-Release: 22 साल बाद 4K रिजॉल्यूशन में कैसा दिखेगा 'गदर' का एक-एक सीन? मेकर्स ने शेयर किया वीडियो

Gadar Returns सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर मूवी गदर एक प्रेम कथा को 22 साल बाद फिर से बड़े पर्दे पर रिलीज किया जा रहा है। हालांकि इस बार दर्शक 4K रिजॉल्यूशन में इसे देख सकेंगे। मेकर्स ने इसकी झलक दिखाई है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Tue, 06 Jun 2023 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 07:25 PM (IST)
Gadar Re-Release: 22 साल बाद 4K रिजॉल्यूशन में कैसा दिखेगा 'गदर' का एक-एक सीन? मेकर्स ने शेयर किया वीडियो
Gadar Ek Prem Katha Released on 9th June Zee Studios shares a special video- Photo/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar Returns: साल 2001 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' 22 साल बाद एक बार फिर पर्दे पर देखने को मिलेगी, लेकिन बेहतर क्वालिटी में। फिल्म फिर से थिएटर्स में री-रिलीज होने के लिए एकदम तैयार है। जी स्टूडियो ने री-स्टोर किए गए 'गदर' के सीन की झलक दिखाई है, जिसे देख यकीनन आपकी एक्साइटमेंट नेक्स्ट लेवल पर पहुंच जाएगी।

loksabha election banner

हाल ही में, जी स्टूडियोज ने अनाउंस किया कि फिल्म 'गदर 2' (Gadar 2) से पहले 'गदर' को फिर से रिलीज किया जाएगा, वो भी बड़े पर्दे पर। मेकर्स ने ये भी घोषणा की कि, फिल्म को 4K रिजॉल्यूशन और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो फॉर्मेट में रिलीज किया जाएगा, जो इस क्लासिक मूवी को देखने वालों का एक्सपीरियंस दोगुना दिलचस्प बना देगा।

'गदर' के सीन को कैसे किया गया री-स्टोर?

जी स्टूडियोज ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए री-स्टोर किए गए 'गदर' के सीन की झलक भी दिखाई है। सकीना-तारा सिंह की प्रेम कहानी से लेकर जंग और ड्रामे तक, अब 'गदर' का एक-एक सीन 22 साल पहले से ज्यादा बेहतर क्वालिटी में देखा जा सकेगा। वीडियो में दिखाया गया है कि, कैसे एक-एक सीन को तकनीकी के जरिए बेहतर बनाया गया है।

इस बारे में बात करते हुए जी स्टूडियोज के सीबीओ शारिक पटेल ने कहा-

"'गदर: एक प्रेम कथा' का इंडियन सिनेमा लवर्स के दिलों में एक खास जगह है। तकनीकी पहलुओं को एडवांस बनाकर हम फैंस को इस आइकॉनिक फिल्म को फिर से जीने के लिए एक मौका देना चाहते थे। हम 'गदर: एक प्रेम कथा' को 4K रिजॉल्यूशन और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो फॉर्मेट में पेश करने के लिए बहुत एक्साइटेड हैं।"

अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' में सकीना और तारा सिंह की एक खूबसूरत प्रेम कहानी दिखाई गई है। 'गदर' को फिर से रिलीज करने के लिए इसके साउंड को री-स्टोर किया गया है। सभी फुटेज, विजुअल इफेक्ट्स शॉट्स, साउंड और बैकग्राउंड म्यूजिक को कलेक्ट कर इसे 4K वर्जन में प्रस्तुत किया जाएगा।

कब री-रिलीज होगी 'गदर'?

'गदर' को 22 साल बाद 9 जून 2023 को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। एक बार फिर बड़े पर्दे पर सकीना और तारा सिंह की प्रेम कहानी को देखने के लिए फैंस बेकरार हैं।

कब रिलीज होगी 'गदर 2'?

'गदर' के बाद 'गदर 2' थिएटर्स में धमाल मचाएगी। 'गदर 2' 11 अगस्त 2023 को रिलीज होगी। फिल्म में अमीषा पटेल (Ameesha Patel) और सनी देओल (Sunny Deol) एक बार फिर पर्दे पर रोमांस करते हुए दिखाई देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.