Move to Jagran APP

Gadar: अमीषा पटेल को पढ़नी पढ़ी थीं इतनी सारी बुक्स, सकीना और तारा के मिलन के पीछे बेहद दिलचस्प कहानी

Gadar Ek Prem Katha गदर 2 अगस्त के महीने में सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है लेकिन उससे पहले गदर-एक प्रेम कथा की क्लिप्स शेयर कर मेकर्स फैंस की उत्सुकता को बढ़ा रहे हैं। हाल ही में मेकर्स ने फिल्म से बिहाइंड द सीन्स वीडियो शेयर किया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraMon, 05 Jun 2023 11:46 AM (IST)
Gadar Ek Prem Katha Stars Sunny Deol and Ameesha Patel Share Memories in New Behind the Scenes Video/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2: सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 'गदर 2' का फैंस इंतजार नहीं कर पा रहे हैं। मेकर्स जब भी कोई वीडियो शेयर करते हैं, फैंस उत्सुक हो उठते हैं। साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'गदर' के बाद अब 'गदर-2' के साथ तारा और सकीना की जोड़ी एक बार फिर से फिल्मी पर्दे पर लौट रही है, लेकिन उससे पहले मेकर्स अपने फैंस को एक के बाद एक सरप्राइज दे रहे हैं।

हाल ही में मेकर्स ने गदर की री-रिलीज से पहले फैंस के साथ सोशल मीडिया पर एक बिहाइंड द सीन्स वीडियो शेयर की है, जिसमें उन्होंने गदर कैसे बनी और कैसे सकीना और तारा की जोड़ी मिली, हर डिटेल्स अपने फैंस के साथ शेयर की।

गदर के लिए ऐसे मिले तारा-सकीना

Zee स्टूडियो ने फैंस की बेसब्री को दोगुना करते हुए हाल ही में 'गदर-एक प्रेम कथा' का बिहाइंड द सीन्स वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में गदर के तारा का किरदार निभाने वाले सनी देओल ने बताया कि उनके पास ये फिल्म कैसे आई। उन्होंने कहा, "मैं उस वक्त शूटिंग कर रहा था, जब अनिल शर्मा सहित जो भी फिल्म से जुड़े लोग हैं, वो मेरे पास आए।

उन्होंने मुझे फिल्म की कहानी बताई और मैंने सीधे तौर पर फिल्म के लिए हां बोल दिया, क्योंकि मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत ज्यादा पसंद आई"। सनी के अलावा फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा ने भी बताया कि उनके जेहन में तारा का किरदार निभाने के लिए बहुत से एक्टर आए थे, लेकिन एक ही हीरो था (सनी देओल) जो उनके जेहन में रह गया।

सकीना का किरदार निभाने के लिए अमीषा पटेल को पापड़

पार्टिशियन की पृष्ठभूमि पर आधारित 'गदर-एक प्रेम कथा' की कहानी सुनते ही अनिल शर्मा ने फिल्म बनाने के लिए हामी भर दी थी। तारा और सकीना की जोड़ी आज के समय में हिंदी सिनेमा की ऑनस्क्रीन सबसे बेस्ट जोड़ियों में से एक है। हालांकि, मुस्लिम लड़की सकीना के किरदार में खुद को ढालने के लिए अमीषा पटेल को कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी।

एक्ट्रेस ने कहा, "मैंने इस फिल्म के लिए बहुत पढ़ाई की है। मुस्लिम कल्चर को समझने के लिए मुझे बहुत पढ़ना पढ़ा था, मैंने लाहौर के कल्चर के बारे में पढ़ा, इस्लाम धर्म के बारे में पढ़ा। एक महीने तक यही मैंने फॉलो किया"। अमीषा पटेल ने ये भी बताया कि इस फिल्म के लिए उन्होंने किसी भी तरह के हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल नहीं किया था। इसके साथ ही इस लुक के लिए उन्हें लगभग अपने एक महीने देने पड़े थे।

9 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी गदर-एक प्रेम कथा

गदर-एक प्रेम कथा की बात करें तो ये फिल्म 9 जून को ऑडियंस को पुराने पलों की याद दिलाने के लिए सिनेमाघरों में एक बार फिर से री-रिलीज की जाएगी।

हाल ही में मेकर्स ने रिमास्टर करके एक बार फिर से पहले पार्ट का ट्रेलर रिलीज किया था, जिसे देखने के बाद एक बार फिर से ऑडियंस खुशी से झूम उठी थी। गदर 2 की बात करें तो ये फिल्म 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।