मुंबई। श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फ़िल्म 'स्त्री' हाल ही में रिलीज़ हुई है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं। इसके पीछे फ़िल्म के एक्टर्स, डायरेक्टर्स, लेखक... की मेहनत तो है ही लेकिन एक ख़ास वजह और भी है, और वो है इस फ़िल्म का कॉन्सेप्ट, 'हॉरर कॉमेडी'!

इस जौनर ने कुछ ही सालों पहले बॉलीवुड में कदम रखा है। इससे पहले हॉरर फ़िल्मों ने ऑडियंस को सिर्फ डराने की कोशिश की है और अब हॉरर के साथ जुड़ गई है कॉमेडी भी, अब लोग फ़िल्म देखते हुए डरते भी है और हंसते भी हैं। आपको बता दें कि इस जौनार की शुरुआत अक्षय कुमार ने की थी जो अपनी कॉमेडी टाइमिंग के लिए काफी फेमस हैं। और सिर्फ अक्षय कुमार ही नहीं, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन जैसे कलाकरों में भी सी जौनर की फ़िल्में बनाई है। 

यह भी पढ़ें: सैफ़ अली ख़ान का नागा साधू अवतार हो रहा है वायरल, क्या की है इस हॉलीवुड किरदार की कॉपी

भूल भुलैया 

अक्षय कुमार, विद्या बालन, शायनी अहूजा की फ़िल्म 'भूल भुलैया' तो आपको याद ही होगी। साल 2007 में डायरेक्टर प्रियदर्शनी ने बॉलीवुड को पहली हॉरर कॉमेडी फ़िल्म दी। विद्या का मंजुलिका वाले अवतार ने जहां सभी को डराया वहीं, अक्षय, परेश रावल और राजपाल यादव जैसे बेहतरीन एक्टर्स ने अपनी कॉमेडी से सभी को खूब हंसाया भी। 

भूतनाथ और भूतनाथ रिटर्न्स 

अमिताभ बच्चन ने भी फ़िल्म 'भूतनाथ' और इसके बाद फ़िल्म 'भूतनाथ रिटर्न्स' में लोगों को खूब एंटरटेन किया था। दोनों फ़िल्मों की कहानी में अमिताभ भूत ही बने थे मगर फ़िल्म की कहानी और उनका किरदार काफी एंटरटेनिंग था।

ग्रेट ग्रैंड मस्ती 

हॉरर कॉमेडी में एडल्ट कॉमेडी को मिलाया फ़िल्म 'ग्रैंड मस्ती' की सिक्वल 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' ने। रितेश देशमुख, अफताब शिवदेसानी, विवेक ओबेरॉय जब इस सिक्वल में वापस आए तो लोगों को ये तो पता था कि ये एक कॉमेडी फ़िल्म है मगर उर्वशी रौतेला ने इस फ़िल्म को दिया हॉरर का तड़का।

गैंग ऑफ़ घोस्ट्स

साल 2014 में सतीश कौशिक की फ़िल्म 'गैंग ऑफ़ घोस्ट्स' भी कॉमेडी के साथ हॉरर का कॉम्बिनेशन लेकर आई थी। शर्मन जोशी, माहि गिल, अनुपम खेर और मीरा चोपड़ा स्टारर यह फ़िल्म वैसे बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई।

नानू की जानू

पत्रलेखा भी इसी साल 20 अप्रैल को रिलीज़ हुई फ़िल्म 'नानू की जानू' में भूत का किरदार निभा रही थीं। इस फ़िल्म में उनके साथ अभय देओल भी थे। आम जनता और क्रिटिक्स की तरफ से इस फ़िल्म को मिक्स रिव्युज़ मिले थे।

यह भी पढ़ें: राधिका मदान का रियल लाइफ़ में 'पटाख़ा' अवतार, देखिए 'बड़की' की ग्लैमरस तस्वीरें

तुतक तूतक तूतिया

प्रभुदेवा, सोनू सूद और तमन्ना भाटिया साल 2016 में फ़िल्म 'तुतक तूतक तूतिया' में साथ नज़र आए थे और यह फ़िल्म का जौनर भी हॉरर-कॉमेडी ही था। बता दें कि यह फ़िल्म तमिल, तेलुगू और हिंदी तीनों भाषाओं में रिलीज़ हुई थी। मगर, इसे जनता ने कुछ ख़ास पसंद नहीं किया था।

'स्त्री' को खूब श्रद्धा से देख रहे हैं दर्शक, देखिये वीडियो-

Posted By: Shikha Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप