अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। 65 वें नेशनल अवॉर्ड की घोषणा हो चुकी है और खास बात यह रही है कि इस साल ऑस्कर अवार्ड्स के लिए भारत से नोमिनेट हुई फिल्म न्यूटन को देश के सबसे बड़े पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

फिल्म के निर्देशक अमित मसुरकर इस बात से बेहद खुश हैं और उन्होंने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा है कि वह जूरी को इसके लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। अमित ने आगे कहा है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि यह अवार्ड और फिल्म के कमर्शियल सक्सेस रेलेवेंट पॉलिटिकल सिनेमा बनाने के लिए अच्छा माहौल बनायेंगे। उन्होंने इसके लिए सभी कास्ट, क्रू को बधाई दी है। साथ ही पंकज त्रिपाठी जिन्हें इस फिल्म के लिए स्पेशल मेंशन अवार्ड मिला है, उन्हें भी बधाई दी है। साथ ही उन्होंने छतीसगढ़ के लोगों को शुक्रिया कहा है कि, जिनकी वजह से न सिर्फ फिल्म वहां शूट हो पायी, बल्कि उन लोगों ने फिल्म के अभिनय में भी अपना योगदान दिया। इस कामयाबी से फिल्म के को-राइटर भी मयंक तिवारी भी बेहद खुश हैं। उनका मानना है कि इस अवार्ड को वह अपने निर्देशक अमित को ही डेडीकेट करना चाहेंगे क्योंकि उनकी ही यह मेहनत का नतीजा है। वह इस सम्मान से बहुत अधिक संतुष्ट महसूस कर रहे हैं कि ऑस्कर में नोमिनेट होने के साथ साथ देश का सबसे बड़ा सम्मान मिला है। 

यह भी पढ़ें: अभय देओल क्यों करते हैं इस सॉफ्ट ड्रिंक का विरोध

इसी फिल्म के लिए स्पेशल मेंशन अवार्ड हासिल करने वाले पंकज त्रिपाठी का कहना है कि उन्हें बिल्कुल इस बात का आईडिया नहीं था कि उन्हें यह सम्मान मिलने वाला है। उन्हें ख़ुशी है कि पूरे देश के लोगों और जूरी को मेरा किरदार पसंद आया। न्यूटन निसंदेह मेरी बेस्ट फिल्म है। मैं अपने निर्देशक अमित और अपने सारे को- एक्टर्स को इसका श्रेय दूंगा और उन्हें भी बधाई दूंगा। 

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: विनोद खन्ना को दादा साहब फाल्के पुरस्कार, बाहुबली बेस्ट फिल्म

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस