Move to Jagran APP

Faraaz से शुरू हो रही रणबीर के कजिन जहान कपूर की फिल्मी पारी, इन शहरों में 100 स्क्रींस पर होगी रिलीज

Faraaz In Cinemas फराज का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है। यह एक संवेदनशील संजीदा और विचारोत्तेजक कहानी है। फिल्म में परेश रावल के बेटे आदित्य रावल पैरेलल लीड रोल निभा रहे हैं। फराज में कई बेहतरीन कलाकार अहम भूमिकाओं में दिखेंगे।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Thu, 02 Feb 2023 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 06:55 PM (IST)
Faraaz से शुरू हो रही रणबीर के कजिन जहान कपूर की फिल्मी पारी, इन शहरों में 100 स्क्रींस पर होगी रिलीज
Faraaz Zahan Kapoor Debut Film. Photo- Intagram

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कपूर खानदान का योगदान कई पीढ़ियों का है। अब एक और कपूर फिल्मों की दुनिया में अपनी पारी शुरू कर रहा है। यह हैं जहान कपूर, जो शशि कपूर के पोते हैं। जहान हंसल मेहता निर्देशित फिल्म फराज से डेब्यू कर रहे हैं।

loksabha election banner

हालांकि, जहान का डेब्यू ग्रैंड नहीं है, जैसा कि दूसरे स्टार किड्स का होता रहा है। किसी मेगा बजट रोमांटिक फिल्म के बजाए जहान एक संवेदनशील और संजीदा किस्म की फिल्म से डेब्यू कर रहे हैं, जहां उन्हें अपने एक्टिंग स्किल्स दिखाने का भरपूर मौका मिलेगा। 

फराज शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। हालांकि, इसे सीमित स्क्रींस पर ही उतारा जा रहा है। निर्माताओं की ओर से जारी जानकारी के अनुसार, फराज देशभर में महज 100 स्क्रींस पर उतारी जाएगी।

जिन शहरों के सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज होगी, उनमें मुंबई, ठाणे, पुणे, नागपुर के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, वेस्ट बंगाल राज्यों के सिनेमाघर शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: Friday OTT Releases- ओटीटी पर इस शुक्रवार अरबाज खान के शो 'The Invincibles' समेत आ रहीं ये सीरीज और फिल्में

आतंकी हमले की कहानी है फराज

फराज बांग्लादेश में कुछ साल पहले एक कैफे में हुए आतंकी हमले की घटना से प्रेरित फिल्म है। जहान के किरदार का नाम फराज है, जो इस घटना का एक प्रमुख पात्र है। परेश रावल के बेटे आदित्य रावल की यह दूसरी फिल्म है और वो आतंकी के किरदार में हैं।

कहानी जहान और आदित्य के किरदारों के जरिए उस बहस का हिस्सा है, जो अक्सर ऐसी वारदातों के दौरान सामने आती हैं।

फिल्म को लेकर निर्माता अनुभव सिन्हा ने कहा कि यह ऐसी कहानी है, जिसे सही लोगों तक पहुंचाना जरूरी है। इसीलिए इसे चुनिंदा स्क्रींस पर ही रिलीज किया जा रहा है। सिनेमा देखने की लोगों की आदत में बदलाव आया है। उसी के मद्देनजर फिल्म को सीमित स्क्रींस पर उतारा जा रहा है। 

स्क्रीनिंग में मिला कपूर परिवार का साथ

कुछ दिनों पहले फिल्म की मुंबई में स्क्रीनिंग रखी गयी थी, जिसमें कपूर परिवार के तकरीबन सभी सदस्य मौजूद रहे थे। इस मौके पर आलिया भट्ट भी जहान को बधाई देने पहुंची थीं और उन्होंने उन्हें गले लगाकर शुभकामनाएं दी थीं। फिल्म को बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में काफी सराहा गया था। 

View this post on Instagram

A post shared by Zahan (@zahankapoor)

फिल्म में जहान कपूर और आदित्य रावल के अलावा जूही बब्बर, आमिर अली, सचिन लालवानी, पलक लालवानी और रेशम सहानी ने अहम भूमिकाएं निभायी हैं।

हंसल मेहता शाहिद, अलीगढ़, ओमर्ता जैसी प्रशंसित फिल्मों का निर्देशन किया है। हंसल की वेब सीरीज स्कैम 1992- द हंसल मेहता स्टोरी काफी चर्चित हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.