Move to Jagran APP

Esha-Bharat Love Story: एक 'टिशू' से शुरू हुआ था एशा और भरत का स्कूल लव, किसी फिल्म से कम नहीं प्रेम कहानी

Esha Deol-Bharat Takhtani Divorce एशा देओल और भरत तख्तानी ने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं। हालांकि कभी दोनों बी-टाउन के इंस्पायरिंग कपल कहे जाते थे। उनकी लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी। हाई स्कूल वाली पहली मुलाकात हो या फिर ब्रेकअप के बाद फिर से डेटिंग चलिए उनकी लव स्टोरी पर एक नजर डालते हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Wed, 07 Feb 2024 11:38 AM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 11:38 AM (IST)
एशा देओल और भरत की लव स्टोरी है बेहद दिलचस्प। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Esha Deol and Bharat Takhtani Love Story: ग्लैमर वर्ल्ड के पसंदीदा कपल्स में से एक एशा देओल और भरत तख्तानी ने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं। एशा और भरत के अलग होने की खबर से हर कोई हैरान है। एशा और भरत का रिश्ता स्कूल लव से ब्रेकअप, डेटिंग और फिर शादी के बाद सेपरेशन तक कैसे पहुंचा, चलिए आपको उनकी कहानी से रूबरू कराते हैं।

loksabha election banner

कैसे हुई थी एशा और भरत की पहली मुलाकात

एशा और भरत का स्कूल लव था। दोनों एक हाई स्कूल कॉम्पटीशन के दौरान मिले थे। एशा जहां जुहू के जमनाबाई नर्सी स्कूल में पढ़ती थीं, वहीं भरत बांद्रा के लर्नर्स एकेडमी में पढ़ाई कर रहे थे। एक बार जमनाबाई नर्सी स्कूल में एक कॉम्पटीशन किया गया, जिसमें भरत ने अपने स्कूल मेट के साथ भाग लिया था। एशा की क्यूटनेस और फ्रेशनेस पर भरत अपना दिल हार गए थे, लेकिन फर्स्ट मूव एशा ने लिया था।

Esha Deol with husband

एशा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने भरत को एक टिशू पेपर में अपना फोन नंबर लिखकर दिया था और यहीं से उनके प्यार की शुरुआत हो गई थी। एक्ट्रेस ने कहा था- 

मैंने टिशू पेपर पर अपना फोन नंबर लिखकर उन्हें दिया था। उस वक्त मेरे ब्रेसेस थे और मैं हमेशा कहती हूं कि उन्होंने मुझे ब्रेसेस के साथ प्यार किया था। उन्हें मैं क्यूट लगती थी।

हाथ पकड़ने पर एशा ने भरत से कर लिया था ब्रेकअप

क्या आप जानते हैं कि डेटिंग के बाद एशा और भरत का ब्रेकअप हो गया था और 10 साल तक दोनों ने बात तक नहीं की थी। जी हां, एक इंटरव्यू में भरत ने खुलासा किया था कि सिर्फ हाथ पकड़ने से एशा इतनी गुस्सा हो गई थीं कि दोनों का ब्रेकअप हो गया था। एशा ने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था कि छोटी उम्र में डेटिंग करना पागलपन था।

एशा ने फिल्मफेयर संग बातचीत में एक किस्सा बताते हुए कहा था कि एक बार भरत उनका हाथ पकड़ना चाहते थे, लेकिन उन्होंने उनका हाथ झटक दिया था और गुस्सा हो गई थी। इस बारे में आगे बताते हुए भरत ने कहा था- 

इसके बाद उन्होंने मुझसे बात करना बंद कर दिया था। इसलिए मैं भी उनके साथ टच में नहीं था। मैं उनकी बहन अहाना से बात किया करता था। इसलिए कहीं न कहीं कनेक्शन बना हुआ था। मेरे दिल में हमेशा एशा के लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर था। आखिरकार वह मेरा पहला प्यार थीं।

अहाना की वजह से एक हुए एशा और भरत

हाथ पकड़ने के चलते हुए ब्रेकअप के 10 साल बाद एशा और भरत की फिर से मुलाकात हुई थी और इसकी वजह थी एक्ट्रेस की बहन अहाना। जब एशा यूएस गई थीं, तब अहाना ने अपनी बहन को फिर से पटाने के लिए भरत को सारी इन्फॉर्मेशन दे दी थी। फिर क्या, वह भी एशा के पीछे-पीछे यूएस चले गए और दोनों की बातचीत फिर से शुरू हुई।

Esha Bharat Ahana

एशा देओल की शादी और बच्चे

कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद एशा और भरत ने साल 2012 में धूमधाम से शादी की थी। एशा और भरत दो बेटियों के माता-पिता हैं। 2017 में एशा ने राध्या को जन्म दिया था और 2019 में उन्हें बेटी मिराया का आशीर्वाद मिला था।

यह भी पढ़ें- Esha Deol से क्यों दूर होने लगे थे 'पति' Bharat Takhtani, एक्ट्रेस का खुलासा- 'मैं उनकी जरूरतों का ध्यान...'

12 साल बाद अलग हुए एशा और भरत?

एशा और भरत शादी के 12 साल बाद अलग होने जा रहे हैं। यह खबर उनके चाहने वालों के लिए शॉकिंग है।इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, लंबे समय से लग रहे कयास के बाद एशा और भरत ने अपने अलग होने की खबर की पुष्टि की है। जारी स्टेटमेंट में कहा गया कि दोनों आपसी सहमति से अलग हो रहे हैं।

Esha Deol and Bharat

क्या भरत का है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर?

एशा और भरत क्यों अलग हो रहे हैं, इसके कारण का अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि, पिछले कुछ समय से ऐसी खबरें चल रही हैं कि भरत के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से एशा ने उनसे अलग होने का फैसला किया है। कहा जा रहा है कि भरत बंगलुरु की किसी महिला को डेट कर रहे हैं। यह सच है या झूठ, इसकी पुष्टि हम नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें- Esha Deol Separation: 12 साल बाद टूटी एशा देओल और भरत तख्तानी की शादी, जारी किया स्टेटमेंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.