मुंबई। लाइफ में कई उतार-चढ़ाव आते हैं और मेरी लाइफ में भी बहुत उतार-चढ़ाव आए हैं। लेकिन कोई भी प्रोफेशन में आप हो एेसे समय में होप रहना बहुत जरूरी है। अगर बात करें फिल्म इंडस्ट्री की तो यहां पर सक्सेस जितनी हाई प्रोफाइल होती है उतना ही हाई प्रोफाइल फेल्योर भी होता है। यह कहना है प्रसिद्ध अभिनेता इमरान हाशमी का जो कि एंटरटेनमेंट शो लाइट्स कैमरा एक्शन में जागरण डॉट कॉम के एंटरटेनमेंट एडिटर पराग छापेकर के साथ बातचीत कर रहे थे। पूरी बातचीत पढ़ने के साथ आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके पूरा शो देख सकते हैं - 

इमरान हाशमी कहते हैं कि, कोई भी प्रॉब्लम है लेकिन अगर उसकी तरफ पॉजीटिवली देखेंगे तो उससे बचा जा सकता है और आगे बढ़ सकते हैं। जब मेरी लाइफ में बुरी चीजें हुई तो मैंने सोचा कि क्यों हो रहा है। कई बार हम नाराज हो जाते हैं। लेकिन इस फेज़ से एक तरह से आंख से आंख मिलाई तो ग्रोथ मिली और आगे बढ़ता चला गया। 

इमरान ने आगे कहा कि, बतौर एक्टर आप यह नहीं सोच सकते हैं कि एक परफेक्शन पॉइंट आ गया है या फिर आप ओके हैं। लगातार क्रिएटिवली ग्रो करना बहुत जरूरी है। अगर कोई एक्टर कहता है कि उसने एक मुकाम हासिल कर लिया है और वह इससे आगे कुछ नहीं करना चाहता है तो वो मर गया है। मतलब उसे आगे नहीं बढ़ना। और अगर कोई एक्टर कहता है कि वो फिल्म इंडस्ट्री में सिक्योर है तो वह झूठ बोल रहा है क्योंकि यह बहुत इन सिक्योरिटी वाली फील्ड है। यहां पर हर शुक्रवार को उतार-चढ़ाव आता है। इस चीज तो झेलना होता है। इसलिए यह बहुत ज्यादा इनसिक्योर प्रोफेशन है। यहां की सक्सेस और फेल्योर दोनों हाई प्रोफाइल होते हैं।  

इमरान ने अपनी फिल्म व्हाय चीट इंडिया के बारे में बताया है कि यह एजुकेशन सिस्टम की खामियों के बारे में है। इमरान ने बताया कि जब वे कॉलेज में थे तब उन्होंने एक बार इकोनॉमिक्स के पेपर में चीटिंग की थी। लेकिन वह गलत था और वे चाहते हैं कि कोई भी कभी चीटिंग न करे। इमरान ने कहा कि, हमारा एजुकेशन सिस्टम लगातार फेल हो रहा है। करीब 100 सालों से फेल हो रहा है क्योंकि इसमें बदलाव नहीं किया जा रहा है। एक रिवॉल्यूशन जरूरी है। 

यह भी पढ़ें: भाबी जी घर पर हैं की अनीता भाभी के घर आया नया मेहमान, गोरी मेम बनीं मां

यह भी पढ़ें: फोटो गैलरी: अजय, माधुरी और अनिल संग ढ़ेर सारे जानवर, कल आएगा टोटल धमाल का ट्रेलर

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप