Move to Jagran APP

'गुमनामी का डर सताता है...', Emraan Hashmi ने खोले इंडस्ट्री के राज, कहा- 'पैसा-फेम मुझे आगे बढ़ा रहा था'

Emraan Hashmi हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता हैं। उन्होंने अपने करियर में कई शानदार फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं। भले ही वह अपने किस सीन को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं लेकिन शानदार किरदारों को भुला पाना इतना आसान नहीं है। एक हालिया इंटरव्यू में इमरान हाशमी ने इंडस्ट्री का सच बताया है। उन्होंने बताया कि हर अभिनेता गुमनामी से डरता है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Wed, 13 Mar 2024 12:50 AM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2024 12:50 AM (IST)
इमरान हाशमी ने पैसा-फेम पर तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) को इंडस्ट्री में 21 साल हो गए हैं। अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत फुटपाथ (2003) से की थी। हालांकि, मर्डर मूवी से वह रातोंरात स्टार बन गए। अभिनेता ने अकसर, गैंगस्टर, जहर, राज 3, जन्नत, आशिक बनाया आपने समेत कई फिल्मों में काम कर नाम कमाया।

loksabha election banner

इमरान हाशमी ने अपने करियर में हर तरह के किरदार निभाए हैं। हाल ही में, उन्हें सलमान खान स्टारर टाइगर 3 में विलेन की भूमिका में देखा गया था। जल्द ही वह ए वतन मेरे वतन में राम मनोहर लोहिया के किरदार में दिखाई देंगे। एक हालिया इंटरव्यू में इमरान ने अपने करियर के उस पड़ाव के बारे में बात की है, जब उनमें पैशन कम था और वह सिर्फ फायदे वाली चीज यानी पैसा और फेम के पीछे भागते थे। 

पैसा-फेम चाहते थे इमरान हाशमी

इमरान हाशमी ने एक हालिया इंटरव्यू में अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद किया और कहा कि कैसे पैसा और फेम उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते थे। इंस्टैंट बॉलीवुड संग बातचीत में अभिनेता ने कहा, "करियर के शुरुआती 6-7 साल, मैं ज्यादातर फायदे की चीज को लेकर अट्रैक्टेड था। पैसा और फेम था, जो मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहा था।"

Emraan Hashmi Photo

इमरान हाशमी ने कहा, "ऐसा नहीं था कि मेरे अंदर पैशन नहीं था, लेकिन मैं जो कर रहा था उसके प्रति मुझमें केवल आधा पैशन था। किसी भी इंडस्ट्री में कदम रखते समय नए सिरे से शुरुआत करना, अनुभव प्राप्त करना जरूरी है। आप गलतियां करते हैं, आनंद लेते हैं और सालों तक सीखते रहते हैं।"

यह भी पढ़ें- Emraan Hashmi ने Kangana Ranaut को नेपोटिज्म के दावे पर दिया मुंहतोड़ जवाब, ड्रग्स वाली बात का बताया सच

क्या गुमनामी से डरते हैं सितारे?

इमरान हाशमी ने कहा कि हर अभिनेता गुमनामी से डरता है। हर अभिनेता को पैसा और फेम चाहिए और जो कहता है कि ऐसा नहीं है, वह झूठ बोल रहा है। अभिनेता ने कहा, "जैसे-जैसे समय बीतता गया, मैंने देखा कि दुनिया कम क्षमाशील होती जा रही है, खासकर मेरे प्रोजेक्ट्स की सफलता के साथ। हालांकि मैं लाभों से इनकार नहीं कर सकता।"

Emraan Hashmi Movie

इमरान हाशमी ने आगे कहा, "अगर कोई दावा करता है कि वे पैसे या फेम के लिए इसमें (इंडस्ट्री) नहीं हैं, तो वे झूठ बोल रहे हैं। हम अटेंशन लेने वाले लोग हैं, इनसिक्योरिटी भी एक ऐसी चीज है जो इससे पैदा होती है। अभिनेता गुमनाम रहने से डरते हैं।"

यह भी पढ़ें- Aishwarya Rai को प्लास्टिक का बताने वाले बयान पर छलका Emraan Hashmi का दर्द, कहा- 'मैंने इसका खामियाजा भुगता'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.