Move to Jagran APP

Dilip Kumar के 100वें जन्मदिन पर फिल्म फेस्टिवल की घोषणा, आन, देवदास, शक्ति जैसी फिल्में देखने का मिलेगा मौका

Dilip Kumar Film Festival अभिनेता दिलीप कुमार के 100वें जन्मदिन के अवसर पर दिलीप कुमार फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर उनकी सुपरहिट फिल्में दिखाई जाएंगी। उनके फैंस इसे लेकर काफी उत्साहित है।

By Jagran NewsEdited By: Rupesh KumarPublished: Sat, 26 Nov 2022 03:05 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 03:05 PM (IST)
Dilip Kumar के 100वें जन्मदिन पर फिल्म फेस्टिवल की घोषणा, आन, देवदास, शक्ति जैसी फिल्में देखने का मिलेगा मौका
Dilip Kumar Film Festival: दिलीप कुमार फिल्म कलाकार है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Dilip Kumar Film Festival: दिवंगत फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के 100वें जन्मदिन फिल्म फेस्टिवल की घोषणा की गई है। इसमें आन, देवदास, शक्ति जैसी फिल्में देखने का अवसर दर्शकों को मिलेगा। यह फेस्टिवल 20 शहरों के 30 सिनेमाघरों में में चलेगा। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने दिलीप कुमार फिल्म फेस्टिवल की घोषणा की है। वह दिलीप कुमार का 100वां जन्मदिन ऐसा करना मनाना चाहते हैं। इसमें उनकी लोकप्रिय फिल्में आन, देवदास और शक्ति जैसी फिल्में पूरे देश भर के चुनिंदा सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी।

loksabha election banner

फेस्टिवल का नाम दिलीप कुमार हीरोस हीरो होगा 

इस फेस्टिवल का नाम दिलीप कुमार हीरोस हीरो होगा। यह 10 और 11 दिसंबर को होगा। इस एनजीओ की स्थापना शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने किया है। इस फिल्म फेस्टिवल में पीवीआर सिनेमास से पार्टनरशिप की गई है। दिलीप कुमार की लोकप्रिय फिल्में इसमें दिखाई जाएंगी। डूंगरपुर ने फेस्टिवल के बारे में बताते हुए कहा, 'भारतीय सिनेमा के महानतम कलाकारों में से एक अभिनेता को बड़े पर्दे पर लाकर अच्छा लग रहा है। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है।'

यह भी पढ़ें: 26/11 Celeb Reactions: 26/11 की बरसी पर कलाकारों ने दी वीरगति को प्राप्त जवानों को श्रद्धांजलि, कहा- न भूलें..

दिलीप कुमार का 98 वर्ष की आयु में जुलाई 2021 में निधन हो गया था 

गौरतलब है कि दिलीप कुमार का 98 वर्ष की आयु में जुलाई 2021 में निधन हो गया था। डूंगरपुर ने आगे कहा, 'वे आज भी हीरो के हीरो है। वह सबसे बड़े स्टार हैं। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन उनके जीवन की इस उपलब्धि को इससे अच्छे से नहीं सेलिब्रेट कर सकता था। उनकी कुछ फिल्में 70 वर्ष पहले रिलीज हुई है और उनके दमदार अभिनय के कारण वह आज भी लोगों को पसंद आती है।'

यह भी पढ़ें: Arjun Rampal का 50वां जन्मदिन, गैब्रिएला डिमेट्रेड्स के साथ हैं दिलचस्प लव स्टोरी, बिन ब्याहें बने पिता

सायरा बानो ने फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के कार्यक्रम पर खुशी जताई है

शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने इसके पहले अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन पर भी फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया था। दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के कार्यक्रम पर खुशी जताई है। वहीं अमिताभ बच्चन ने फिल्मप्रेमियों से निवेदन किया है कि वह दिलीप कुमार की फिल्में पर्दे पर जरूर देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.