Move to Jagran APP

Dasara Hindi Teaser: हिंदी में रिलीज हुआ तेलुगु फिल्म 'दसरा' का जबरदस्त टीजर, 'पुष्पा के अंदाज में दिखे नानी

Dasara Hindi Teaser दसरा तेलुगु फिल्म है जो पैन इंडिया रिलीज होगी। फिल्म में कीर्ति सुरेश फीमेल लीड हैं। फिल्म का हिंदी ट्रेलर शाहिद कपूर ने रिलीज किया है। नानी की यह फिल्म 30 मार्च को सिनेमाघरों में आएगी। फोटो- स्क्रीनशॉट

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Mon, 30 Jan 2023 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 06:16 PM (IST)
Dasara Hindi Teaser: हिंदी में रिलीज हुआ तेलुगु फिल्म 'दसरा' का जबरदस्त टीजर, 'पुष्पा के अंदाज में दिखे नानी
Dasara Hindi Release Date And Teaser Nani Looks Like Pushpa.

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2022 में दक्षिण भारतीय फिल्मों ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी खूब धमाल मचाया था। केजीएफ 2 और आरआरआर जैसी फिल्मों ने ऐतिहासिक कमाई की, जबकि हिंदी फिल्में नहीं चलीं।

loksabha election banner

साउथ की फिल्मों ने जिस हिसाब से बॉक्स ऑफिस पर कमाई की, उससे कहीं ना कहीं ये धारणा बनती चली गयी कि बॉलीवुड में कहानियां खत्म हो गयी हैं और अब साउथ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर भारी पड़ने लगा है।

हालांकि, पठान की ताजा कामयाबी ने बॉलीवुड को काफी सपोर्ट किया है और ढेर हुई उम्मीदों को संबल दिया है। हिंदी फिल्मों की इस सफलता के बीच साउथ की फिल्मों का पैन इंडिया यानी दक्षिण के साथ हिंदी में भी रिलीज करने का सिलसिला जारी है।

इसी क्रम में अब तेलुगु फिल्म दसरा को साउथ की भाषाओं के साथ हिंदी में भी उतारा जा रहा है। फिल्म का पहला टीजर सोमवार को रिलीज कर दिया गया। 

नानी के अंदाज में पुष्पा की छवि 

टीजर काफी दिलचस्प है और नानी और बाकी कलाकारों के किरदारों को इंट्रोड्यूस करवाता है। हालांकि, धरनी बने नानी के लुक और स्टाइल में काफी हद तक पुष्पा का छवि नजर आती है।

उनका हेयरस्टाइल, खुली शर्ट और लुंगी... बिल्कुल पुष्पा की तर्ज पर नजर आता है। कहीं-कहीं खड़े होने का अंदाज भी ऐसा ही लगता है, जैसा पुष्पा में अल्लू अर्जुन का था।

यह भी पढ़ें: Movies Release in February 2023- शहजादा से सेल्फी तक, फरवरी में थिएटर में चलेगा इन फिल्मों का जादू

कहानी एक ऐसे गांव की राजनैतिक पृष्ठभूमि पर है, जो विकास के नाम पर बहुत पिछड़ा है। टीजर के दृश्य वास्तविकता के काफी नजदीक लगते हैं। कलाकारों का मेकअप और गेटअप भी असली सा लगता है।

नानी के किरदार को बिल्कुल रॉ अंदाज में पेश किया गया है। इतना रस्टिक किरदार सम्भवत: वो पहली बार निभा रहे हैं। फिल्म की निर्देशन श्रीकांत ओडेला ने किया है।

नानी के साथ कीर्ति सुरेश फीमेल लीड हैं। विभिन्न भाषाओं में दसरा के टीजर एसएस राजामौली, शाहिद कपूर, धनुष, रक्षित शेट्टी और दुल्कर समान ने जारी किये।

शाहिद ने नानी की फिल्म जरसी के इसी नाम से आये हिंदी रीमेक में लीड रोल निभाया था। फिल्म 30 मार्च को तेलुगु के साथ तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में रिलीज की जाएगी। 

बॉक्स ऑफिस पर भोला VS दसरा

नानी को हिंदी दर्शक ईगा के लिए पहचानते हैं, जो हिंदी में मक्खी के नाम से रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन राजामौली ने किया था। हिंदी वर्जन का नैरेशन अजय देवगन ने दिया था। संयोग की बात यह है कि 30 मार्च को फिल्म हिंदी बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन की भोला से टकराएगी।

भोला खुद तमिल फिल्म कैथी का रीमेक है। इस फिल्म का निर्देशन अजय देवगन ने ही किया है। उनके साथ तब्बू भी सहयोगी स्टार कास्ट में शामिल हैं।  

यह भी पढ़ें: Pathaan: शाह रुख खान के बाद अब इन 7 सितारों को अच्छे दिनों का इंतजार, एक हिट की शिद्दत से दरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.