Move to Jagran APP

Pathaan: शाह रुख खान के बाद अब इन 7 सितारों को अच्छे दिनों का इंतजार, एक हिट की शिद्दत से दरकार

Pathaan Box Office पठान ने बॉक्स ऑफिस पर अपने प्रदर्शन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री को एक उम्मीद दी है कि आने वाले दिनों में उन सभी कलाकारों की फिल्मों को कामयाबी मिलेगी जिनके सितारे 2022 में गर्दिश में रहे थे। फोटो- इंस्टाग्राम

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Mon, 30 Jan 2023 03:46 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 03:46 PM (IST)
Pathaan Gives Shah Rukh Khan Blockbuster Comeback.

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख खान की पठान बॉक्स ऑफिस पर इतिहास लिख रही है। फिल्म की रिलीज से पहले तक किसी ने इसकी कल्पना भी नहीं की थी कि चार साल पहले फ्लॉप फिल्म जीरो देने वाली किंग खान की वापसी इतनी दमदार होगी।

loksabha election banner

सोशल मीडिया में चलने वाले बायकॉट अभियानों के बीच फिल्म को लेकर काफी असमंसज की स्थिति बनी हुई थी, लेकिन जब पठान सिनेमाघरों में लगी तो पहले दिन से ही रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिये। रिलीज के पांच दिनों में ही वर्ल्डवाइड 500 करोड़ से ज्यादा जमा कर चुकी पठान ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़े नेट कलेक्शन की ओर तेजी से बढ़ रही है और पहले हफ्ते में ही फिल्म इस पड़ाव को भी पार कर सकती है।

शाह रुख की इस धमाकेदार वापसी की चर्चा इसलिए भी ज्यादा है, क्योंकि चार साल पहले उनका करियर डांवाडोल चल रहा था। एक के बाद एक फिल्म फ्लॉप हो रही थीं या किंग खान के कद के अनुसार बिजनेस नहीं कर रही थीं।

यह भी पढ़ें: Pathaan के बाद आधे साल में ही बॉलीवुड को मालामाल करेंगी ये फिल्में, लगेगी इंडस्ट्री की नैया पार

बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक चलने वाली उनकी आखिरी फिल्म रईस है, जो 2017 में रिलीज हुई थी। इसके बाद किंग खान ने कामयाबी नहीं देखी। यही वजह है कि चार साल का लम्बा ब्रेक लिया और पठान के साथ 25 जनवरी को लौटे।

वैसे इंडस्ट्री में इस वक्त ऐसे कई सितारे हैं, जो बॉक्स ऑफिस के भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं, मगर पिछले कुछ वक्त से सितारे गर्दिश में हैं और उन्हें भी एक अदद हिट की दरकार है। ऐसे सुपर सितारों और सम्भावनाओं की बात यहां करेंगे।

अक्षय कुमार

2022 अक्षय के लिए बेहद खराब रहा। उनकी चार फिल्में बच्चन पांडेय, सम्राट पृथ्वीराज, रक्षा बंधन और राम सेतु सिनेमाघरों में आयीं और फ्लॉप रहीं। ओटीटी पर रिलीज हुई कठपुतली ने जरूर रिकॉर्ड व्यूअरशिप हासिल की थी, मगर अक्षय जिस दर्जे के कलाकार और बॉक्स ऑफिस पर चलने वाले सितारे हैं, ये नाकाफी था।

इस साल अक्षय की पहली रिलीज सेल्फी है, जो 24 फरवरी को रिलीज हो रही है। इस फिल्म से उम्मीद की जा रही है कि अक्षय का खोया हुआ रुतबा लौटेगा और उन्हें बड़ हिट मिलेगी। यह मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का रीमेक है। अक्षय के साथ इमरान हाशमी लीड रोल में हैं।

फिल्म का निर्देशन राज मेहता ने किया है, जो अक्षय के साथ गुड न्यूज जैसी 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म बना चुके हैं। सेल्फी में नुसरत भरूचा और डायना पेंटी फीमेल लीड रोल्स में हैं। 

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह की गिनती मौजूदा दौर के ऐसे अभिनेताओं में की जाती है, जो अपने दम पर फिल्म हिट करवा सकते हैं, मगर पिछला साल रणवीर के लिए भी खराब गुजरा। उनकी दो फिल्में जयेशभाई जोरदार और सर्कस आयीं। दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलीं। सर्कस का निर्देशन तो रोहित शेट्टी ने किया था, जो खुद 100 करोड़ के निर्देशक के तौर पर मशहूर हैं।

रणवीर सिंह की इस साल रॉकी और रानी की प्रेम कहानी रिलीज होगी, जिसे करण जौहर ने निर्देशित किया है। फिल्म में आलिया भट्ट फीमेल लीड रोल में हैं, जबकि धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी सहयोगी किरदारों में हैं। यह फिल्म 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में आएगी। यह फिल्म रणवीर के अच्छे दिन लौटा सकती है।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन इंडस्ट्री के चूजी कलाकारों में से एक हैं। बहुत चुन-चुन कर फिल्में करते हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार करती रही हैं, मगर 2022 ऋतिक के लिए भी अच्छा नहीं रहा। उनकी फिल्म विक्रम वेधा बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, जबकि इससे पहले उन्होंने 300 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन करने वाली वॉर जैसी सफल फिल्म दी थी, जिसके निर्देशक सिद्धार्थ आनंद हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

यहां बता दें, पठान का निर्देशन भी उन्होंने ही किया है। ऋतिक के फैंस की नजरें अब फाइटर पर टिकी हैं, जो अगले साल जनवरी में रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ही कर रहे हैं। फिल्म में दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर जैसे सितारे अहम किरदारों में हैं। इस फिल्म से उम्मीद है कि यह ऋतिक के फ्लॉप स्पेल को खत्म करेगी।

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना का बॉक्स ऑफिस ट्रैक भी पिछले कुछ वक्त से बिगड़ा हुआ है। ऐक टाइम पर बैक-टु-बैक हिट देने वाला आयुष्मान की पिछले साल 3 फिल्में अनेक, डॉक्टर जी और एन एक्शन हीरो सिनेमाघरों में आयीं और तीनों ही नहीं चलीं। इन तीनों ही फिल्मों में आयुष्मान ने बिल्कुल अलग किरदारों को पेश किया था।

अब 2023 में उनकी फिल्म ड्रीम गर्ल 2 23 जून को आ रही है। इस फिल्म में अनन्या पांडेय फीमेल लीड हैं। ड्रीम गर्ल सफल रही थी। ऐसे में इस फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म भी आयुष्मान की हिट की तलाश खत्म कर सकती है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

प्राइम वीडियो पर आयी शेरशाह के बाद 2022 में सिद्धार्थ मल्होत्रा की थैंक गॉड सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अजय देवगन और रकुल प्रीत सिंह उनके को-स्टार थे, मगर कमर्शियल फिल्म के तमाम मसाले होते हुए भी फिल्म नहीं चली।

View this post on Instagram

A post shared by Sidharth Malhotra (@sidmalhotra)

जनवरी में नेटफ्लिक्स पर आयी उनकी फिल्म मिशन मजनू को भी खास रिस्पॉन्स नहीं मिला। अब सिद्धार्थ की सारी उम्मीदें योद्धा पर टिकी हैं, जो 7 जुलाई को सिनेमाघरों में पहुंचेगी। सागर आम्ब्रे निर्देशित फिल्म एक्शन फिल्म है। राशि खन्ना फीमेल लीड हैं। 

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ ने अपने जबरदस्त एक्शन से एक फैन फॉलोइंग तैयार की है, मगर पिछला सार उनके लिए भी अच्छा नहीं रहा। टाइगर की फिल्म हीरोपंती 2 बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गयी थी। उससे पहले 2020 में आयी बागी 3 कोरोना वायरस पैनडेमिक के कारण लगे लॉकडाउन की चपेट में आ गयी थी।

अब टाइगर की सारी उम्मीदें छोटे मियां बड़े मियां पर टिकी हैं, जो दिसम्बर में रिलीज होने वाली है। इस एक्शन फिल्म में अक्षय कुमार, टाइगर के जोड़ीदार हैं। ये फिल्म दोनों कलाकारों के अच्छे दिन लौटा सकती है।

कंगना रनोट

कंगना रनोट के लिए 2022 अच्छा नहीं बीता। उनकी स्पाइ एक्शन फिल्म धाकड़ फ्लॉप रही थी। इस फिल्म में कंगना ने खूब एक्शन किया था। इस साल कंगना की तेजस और इमरजेंसी रिलीज के लिए तैयार हैं। इमरजेंसी का निर्देशन भी उन्होंने किया है। ये दोनों फिल्में कंगना को कामयाबी के रास्ते पर ले जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें: फरवरी में OTT पर रिलीज होंगी ये वेब सीरीज और फिल्में, घर बैठे लें एंटरटेनमेंट का मजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.