Move to Jagran APP

Pathaan के बाद आधे साल में ही बॉलीवुड को मालामाल करेंगी ये फिल्में, लगेगी इंडस्ट्री की नैया पार

Upcoming Movies 2023 शाह रुख खान की पठान के साथ साल 2023 की शुरुआत काफी शानदार रही। इस फिल्म के बाद सलमान खान से लेकर कार्तिक आर्यन तक बॉलीवुड के सुपरस्टार्स जून तक कई ऐसी फिल्में लेकर आ रहे हैं जो बॉलीवुड को नैया पार लगाएगी।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Mon, 30 Jan 2023 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 04:16 PM (IST)
Pathaan Bollywood Upcoming films of 2023/Photo Credit-IMDB/Instagram/Twitter

 नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan: शाह रुख खान चार साल बाद स्क्रीन पर लौटें, लेकिन उन्होंने आते ही बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया। किंग खान की फिल्म 'पठान' ने एडवांस बुकिंग में ही 21 से करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी। 25 जनवरी को जैसे ही ये फिल्म थिएटर में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया।

आपको बता दें कि शाह रुख खान की लाल सिंह चड्ढा और ब्रह्मास्त्र की तरह शाह रुख खान की पठान के लिए भी बायकॉट ट्रेंड चला था, इसके बावजूद फिल्म अपना मार्क छोड़ने में कामयाब हुई और दुनियाभर में फिल्म को सराहा गया।

2022 भले ही बॉलीवुड के लिए संघर्ष से भरपूर रहा हो, लेकिन 2023 में आधे साल में ही इंडस्ट्री के दोबारा मालामाल होने की संभावनाएं हैं। जनवरी के बाद अब फरवरी से लेकर जून तक आधे साल में कई ऐसी फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जो बॉलीवुड की नैया पार लगा देगी। तो चलिए बिना देरी किए देखते हैं लिस्ट:

शहजादा

पठान के बाद अब जल्द ही कार्तिक आर्यन की फिल्म 'शहजादा' बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देगी। ये फिल्म अल्लू अर्जुन की ब्लॉकबस्टर तेलुगु फिल्म 'अला वैकुंठपुरमलो' का हिंदी रीमेक है। शहजादा में कृति सेनन और कार्तिक मुख्य भूमिका में हैं।

इस फिल्म से कार्तिक बतौर प्रोड्यूसर अपना डेब्यू कर रहे हैं। बीते साल कार्तिक आर्यन की फिल्म 'भूल भुलैया 2' ने काफी धमाल मचाया था। उसके बाद जिस तरह से फैन फॉलोइंग बढ़ी है, उसे देखते हुए ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि शहजादा भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देगी। ये फिल्म 10 फरवरी को रिलीज होगी।

तू झूठी-मैं मक्कार

रणबीर कपूर ब्रह्मास्त्र के बाद एक बार फिर स्क्रीन पर लौट रहे हैं। उनकी फिल्म 'तू झूठी, मैं मक्कार' का हाल ही में ट्रेलर सामने आया है। लव रंजन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पहली बार श्रद्धा कपूर और रणबीर कपूर की जोड़ी फैंस को पर्दे पर देखने को मिलेगी।

श्रद्धा कपूर और रणबीर का नाम सुनते ही फैंस दोनों को साथ में देखने के लिए उत्साहित हो गए थे। इसके बाद जब फिल्म का ट्रेलर आया तो लोग बेसब्र हो गए। जिस तरह से फिल्म के ट्रेलर को रिस्पांस मिला है, उसे देखकर ये लगता है कि 8 मार्च को रिलीज ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस करेगी।

किसी का भाई, किसी की जान

पठान के साथ जब सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई, किसी की जान' का टीजर अटैच किया गया था, तो फैंस दबंग खान का ये अलग अवतार देखकर खुशी से झूम उठे थे। हर साल अपने फैंस को ईदी देने वाले सलमान खान इस साल भी ईद के मौके पर धमाका करने वाले हैं।

सलमान खान की फिल्म को लेकर जिस तरह से लोगों में एक्साइटमेंट दिख रहा है, उससे ये साफ जाहिर है कि 'किसी का भाई, किसी की जान' बॉक्स ऑफिस पर पठान की तरह ही बड़ा धमाका करेगी। ये फिल्म 21 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

जवान

चार साल बाद स्क्रीन पर लौटे शाह रुख खान ने अपने फैंस को बिलकुल भी निराश नहीं किया। उनकी फिल्म पठान की टिकट के लिए थिएटर में भीड़ लगी हुई है। अब पठान के बाद शाह रुख खान आधे साल में ही अपने फैंस को एक और बड़ा सरप्राइज देंगे और वह जवान के साथ 2 जून 2023 को फिर लौटेंगे।

पठान की तरह इस फिल्म में भी शाह रुख अलग अवतार में दिखेंगे। इस फिल्म का निर्देशन एटली ने किया है। शाह रुख के साथ फिल्म में नयनतारा नजर आएंगी।

आदिपुरुष

शाह रुख खान ही नहीं, बल्कि जून के महीने में प्रभास भी अपने फैंस को 'आदिपुरुष' के साथ सरप्राइज देंगे। इस फिल्म का जब टीजर आया था, तो उस समय सैफ अली खान के लुक को लेकर काफी आलोचना की गई थी। ये फिल्म पहले इस साल जनवरी में रिलीज होने वाली थी।

लोगों का टीजर पर रिस्पांस देखकर मेकर्स ने वीएफएक्स में सुधार करने का निर्णय लिया और अब प्रभास की ये फिल्म 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में उनके साथ कृति सेनन माता सीता के किरदार में दिखेंगी। सैफ अली खान फिल्म में रावण हैं।

यह भी पढ़ें: Pathaan: शाह रुख खान के बाद अब इन 7 सितारों को अच्छे दिनों का इंतजार, एक हिट की शिद्दत से दरकार

यह भी पढ़ें: Pathaan: फिल्म के हिट होने पर शाह रुख ने किया नमस्ते और सलाम, मन्नत की बालकनी से झूमे जो पठान पर किया डांस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.