Move to Jagran APP

Diwali Box Office: पिछले 10 सालों में दिवाली पर इन 4 फिल्मों ने मचायी धूम, इस बार टूटेगा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड?

Diwali Box Office Collection इस बार दिवाली पर थैंक गॉड और राम सेतु फिल्म रिलीज हो रही है। अगर पिछले 10 वर्षों में दिवाली पर रिलीज हुई फिल्मों का रिकॉर्ड देखें तो कुछ बुरी तरह पिटीं तो कुछ ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

By Karishma LalwaniEdited By: Published: Tue, 18 Oct 2022 07:38 PM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2022 03:03 PM (IST)
File Photo of Krrish Golmaal Again and Ae Dil Hai Mushkil Films Poster

नई दिल्ली, जेएनएन। Diwali Box Office Collection: वैसे तो हर त्योहार हंसी-खुशी और उमंग का माहौल लेकर आता है, मगर दिवाली की बात अलग है, क्योंकि इसके साथ रोशनी की रौनक भी चल आती है। बॉलीवुड बिजनेस के लिए भी दिवाली का पर्व खास रहता है और बड़ी फिल्मों को रिलीज करने का रिवाज रहा है, ताकि छुट्टियों का फायदा मिल सके।  ं

loksabha election banner

इस त्योहार पर रिलीज होने वाली फिल्मों और उनके पहले दिन के रिस्पांस पर मेकर्स भी टक-टकी लगाए बैठे रहते हैं। इस दिवाली 'थैंक गॉड' और 'राम सेतु' रिलीज हो रही है। ऐसे में एक नजर डालते हैं, पिछले एक दशक में रिलीज हुई उन फिल्मों पर, जो दिवाली के मौके पर रिलीज हुईं और उनाक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कैसा रहा।

सूर्यवंशी

रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म सूर्यवंशी को 5 नवंबर, 2021 को रिलीज किया गया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार और कटरीना कैफ लीड रोल में थे, जबकि रणवीर सिंह और अजय देवगन ने कैमियो किया था। हाई स्टार कास्ट को लेते हुए बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया। इंडियन बॉक्स ऑफिस की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 294.26 करोड़ का बिजनस किया, जबकि ग्रॉस बिजनस 232.45 करोड़ रहा।

हाउसफुल 4

2019 में हाउसफुल 4 रिलीज हुई थी। अक्षय कुमार स्टारर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। फिल्म ने 280.27 करोड़ का बिजनेस किया।

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

साल 2018 की बात करें तो अमिताभ बच्चन, आमिर खान और कटरीना कैफ की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान रिलीज हुई थी। फिल्म फ्लॉप रही। इसका लाइफटाइम कलेक्शन 151.19 करोड़ तक ही सिमट कर रह गया।

गोलमान अगेन

साल 2017 में रोहित शेट्टी की गोलमाल अगेन रिलीज हुई थी। लोगों को हंसा-हंसा कर लोटपोट कर देने वाली यह फिल्म बॉक्स पर सुपरहिट रही। गोलमाल अगेन ने 206 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

ऐ दिल है मुश्किल

रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' ने बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक रिस्पांस पाने में कामयाब रही थी। फिल्म का कलेक्शन 112.48 करोड़ तक ही रहा।

प्रेम रतन धन पायो

2016 में आई सलमान खान और सोनम कपूर की दिवाली पर रिलीज हुई फिल्म ने 210.16 करोड़ का बिजनेस किया था।

हैप्पी न्यू ईयर

फराह खान द्वारा डायरेक्ट की गई यह फिल्म शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस अच्छा कारोबार किया और इसका लाइफ टाइम कलेक्शन लगभग 203 करोड़ रहा। 

कृष 3

'कृष' की फ्रेंचाइजी फिल्म कृष 3 प्रीक्वल्स की तरह ही हिट रही। ऋतिक रोशन और कंगना रनोट के एक्शन सीन लोगों को बहुत पसंद आए। फिल्म ने 244.92 करोड़ का बिजनेस किया।

जब तक है जान

यश चोपड़ा की आखिरी डायरेक्शनल मूवी 'जब तक है जान' के म्यूजिक को आज भी बहुत पंसद किया जाता है। हालांकि, फिल्म को एवरेज रिस्पांस मिला और इसकी कुल कमाई 120.85 करोड़ तक सिमट कर रह गई।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: गोरी-अर्चना की बहस ने घरवालों की नाक में किया दम, बिग बॉस में कभी नहीं देखी होगी इतनी गंदी लड़ाई

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: घर से बाहर आते ही श्रीजिता डे ने साजिद खान को लेकर उगला सच, टीना और शालीन को लेकर भी किए खुलासे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.