Move to Jagran APP

Sushma Swaraj Passes Away: सदमे में बॉलीवुड, लता मंगेशकर, अनुष्का शर्मा, रवीना टंडन समेत कई ने दी श्रद्धांजलि

Bollywood mourns Sushma Swaraj Death गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा कि वो देश की बेहतरीन नेताओं में से एक थीं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 12:08 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 10:56 AM (IST)
Sushma Swaraj Passes Away: सदमे में बॉलीवुड, लता मंगेशकर, अनुष्का शर्मा, रवीना टंडन समेत कई ने दी श्रद्धांजलि
Sushma Swaraj Passes Away: सदमे में बॉलीवुड, लता मंगेशकर, अनुष्का शर्मा, रवीना टंडन समेत कई ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली, जेएनएन। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) के ख़ात्मे के जश्न के बीच 6 अगस्त की रात एक मनहूस ख़बर भी लेकर आयी। पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज (Suhsma Swaraj) का 67 साल की उम्र में दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में निधन हो गया। चिकित्सकों के मुताबिक़, सुषमा स्वराज का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। सुषमा स्वराज के निधन की ख़बर फैलते ही पूरे देश में शोक की लहर छा गयी है। बॉलीवुड में भी उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला देर रात ही शुरू हो गया था। 

loksabha election banner

अनुष्का शर्मा ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताते हुए लिखा कि उनके निधन से वो सकते में हैं। वेटरन सिंगर लता मंगेशकर ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, सुषमा स्वराज जी के निधन से गहरा दुख पहुंचा है। एक गरिमामयी और ईमानदार नेता, एक संवेदनशील और निस्वार्थ आत्मा, संगीत और काव्य की गहरी समझ रखने वाली दोस्त। हमारी पूर्व विदेश मंत्री को हमेशा याद किया जाएगा।

यह भी पढे़: सुषमा स्वराज के निधन पर भावुक धर्मेंद्र बोले- अनाड़ी कहकर सीने से लगा लेती थीं!

गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा कि वो देश की बेहतरीन नेताओं में से एक थीं। वो ख़ास थीं और उनकी याद आएगी। उनके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं। रितेश देशमुख ने लिखा कि सुषमा स्वराज जी बड़े क़द वाली नेता रहीं। आपकी बहुत आएगी।

यह भी पढ़ें: सुषमा स्वराज के निधन से भावुक अदनान बोले- वो मेरी मां समान थीं

सीबीएफसी से चेयरमैन और गीतकार प्रसून जोशी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- ''एक सच्ची नेता और असरदार वक्ता साथ ही सरल आत्मा। आप बहुत जल्दी चली गयीं। गहरा अफ़सोस है। आपके साथ बिताए हुए लम्हे याद रहेंगे।'' आयुष्मान खुराना, विवेक अग्निहोत्री और स्वरा भास्कर ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया।

यह भी पढे़ं: सुषमा स्वराज के निधन पर अनुपम खेर की आंखें छलकीं, अमिताभ बच्चन ने किया ट्वीट

रणदीप हुड्डा ने सुषमा स्वराज को ऊंचे क़द वाली नेता बताते हुए लिखा- ''उनसे कभी नहीं मिला, मगर उनके निधन की ख़बर सुनकर दुख हो रहा है। एक ऐसे अध्याय का समापन हो गया है, जहां देश से दूर भारतीय सोचते थे कि कोई उन्हें देख रहा है।'' दिव्या दत्ता ने निधन की ख़बर पर अफ़सोस जताते हुए कहा, ''निधन की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूं। एक महान नेता को श्रद्धांजलि।''

रवीना टंडन ने लिखा कि निधन की ख़बर सुनकर पूरी तरह स्तब्ध और हिल गयी हूं। वो एक महान नेता ही नहीं, बल्कि दयालु महिला भी थीं। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना। सारे ट्वीट्स एक साथ पढ़ें-

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.