नई दिल्ली, जेएनएन। बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 6 अगस्त की रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। सुषमा के अचानक यूं चले जाने से पूरा देश स्तब्ध है। हर आंख रो रही है और उनकी क़द्दावर शख़्सियत को याद कर रही है। बॉलीवुड में भी उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। तमाम सेलेब्रिटीज़ उन्हें याद कर रहे हैं। वेटरन एक्टर धर्मेंद्र ने सुषमा स्वराज को याद करते हुए बेहद इमोशनल पोस्ट लिखी है।

धर्मेंद्र बीजेपी के सांसद रह चुके हैं और उनके बेटे सनी देओल इस समय गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद हैं। देओल परिवार से ही सुषमा का क़रीबी रिश्ता रहा। धर्मेंद्र ने सुषमा के साथ गुज़ारे हुए पलों को याद करते हुए लिखा कि वो सियासत में उन्हें अनाड़ी कहकर सीने से लगा लिया करती थीं। धर्मेंद्र आगे लिखते हैं कि सुषमा को चाहने वाले लोग दुनियाभर में हैं। भारत माता की यह महान नेता सभी को बहुत याद आएंगी। 

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने सुषमा स्वराज को याद करते हुए लिखा- सुषमा जी ने मेरे नृत्य को हमेशा से सराहा था, खासकर मेरा गंगा वाली प्रस्तुति। वो एक प्यार इंसान थीं, जिनका अपना एक ऑरा था। कैबिनेट मंत्री के रूप में उन्होंने हमेशा बड़ा काम किया, जहां वो पुरुषों से घिरी रहती थीं। आपकी बहुत याद आएगी।

अक्षय कुमार, सुषमा स्वराज के निधन से स्तब्ध हैं। उन्होंने लिखा- सुषमा स्वराज के निधन की ख़बर सुनकर बहुत दुखी हूं। वो एक डायनामिक नेता थीं। ऐसी नेता, जिसका हर कोई सम्मान करता था, प्रशंसा करता था। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। 

अजय देवगन ने लिखा- सुषमा स्वराज के असामयिक निधन से बहुत दुखी हूं। एक डायनामिक और प्रेरित करने वाली नेता। यह पूरे राष्ट्र की क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

सुषमा स्वराज के निधन पर सोशल मीडिया में लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। नीचे दिये लिंक में पढ़ सकते हैं कि लता मंगेशकर, रवीना टंडन, अनुष्का शर्मा, रितेश देशमुख, सनी देओल ने उनके निधन पर क्या कहा।

यह भी पढे़ं: सुषमा स्वराज के निधन से सदमे में बॉलीवुड, लता मंगेशकर समेत कई ने दी श्रद्धांजलि

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप