मुंबई। यह तो सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के किंग ख़ान शाह रुख़ ख़ान कितने टैलेंटेड हैं। हीरो हो या विलन, डांस हो या एक्शन वो हर रोल में कमाल का परफॉरमेंस देते हैं। इतने सालों के लम्बे करियर में शाह रुख़ को लोग एक बेहतरीन बिज़नसमैन भी मानते हैं, वो अपने प्रोडक्शन हाउस को बखूबी से चला रहे हैं। आपको बता दें कि उनका यही टैलेंट उनकी बेटी सुहाना ख़ान में भी हैं।

पिता शाह रुख़ की तरह सुहाना भी Versatile हैं। स्टार किड होने की वजह से लाइमलाइट मिलना लाज़मी हैं मगर, सुहाना ने अपने आपको हर फील्ड में उम्दा साबित किया है। बतातें चलें कि सुहाना आज यानि 22 मई को अपना 18वां जन्मदिन मना रही हैं। मां गौरी ख़ान ने उनकी एक बेहद खूबसूरत तस्वीर को अपने सोशल अकाउंट पर शेयर करते हुए जन्मदिन की बधाई दी। हर बच्चे की तरह सुहाना भी अपने मां और पिता के बेहद करीब हैं। और टैलेंटेड माता-पिता की कुछ खूबियां सुहाना में भी हैं।

यह भी पढ़ें: 'संजू' और संजय की बेटियां हुईं ग्रेजुएट, देखें जश्न की तस्वीरें

सुहाना एक्टिंग करना चाहती हैं, ये तो खुद शाह रुख़ ने भी स्वीकारा है मगर, सुहाना इससे पहले अपने आपको और एक्स्प्लोर करना चाहती थीं। उन्होंने पहले अपनी पढ़ाई पूरी करने का फैसला लिया। लेकिन, एक्टिंग तो उनके खून में हैं वो इससे दूर कैसे रह सकती हैं। आपको बता दें कि सुहाना ने अपनी पढ़ाई के दौरान कई प्लेज़ किये हैं, जिसमें अपनी बेटी को देख शाहरुख़ खूब प्रभावित हुए थे।

शाह रुख़ ही नहीं, सुहाना की एक्टिंग की एक क्लिप देखकर अभिनेत्री शबाना आज़मी ने भी कहा था कि उन्हें यकीन हैं कि सुहाना एक बेहतरीन कलाकार बनेंगी, उनकी एक्टिंग क्लिप में उनका टैलेंट वाकई बेहद इम्प्रेसिव था। 

यह भी पढ़ें: डैड और दीदी संग फ़िल्म देखने पहुंची जाह्नवी कपूर, देखें तस्वीरें

लेकिन, अगर आप सोच रहे हैं कि सिर्फ एक्टिंग और पढ़ाई के चलते सुहाना Versatile हैं, तो ऐसा नहीं है। बहुत कम लोग जानते हैं कि सुहाना की रूचि स्पोर्ट्स में भी हैं। वो अपने स्कूल के फुटबॉल टीम की कोच रही हैं। अपने भाई आर्यन को देखकर सुहाना का इंटरेस्ट स्पोर्ट्स की तरफ बढ़ा और वो कमाल की प्लेयर हैं।

इसके अलावा उन्हें क्रिकेट भी पसंद है इसलिए वो अक्सर अपने पिता के साथ क्रिकेट के मैदान में प्लेयर्स को चीयर करते हुए दिखाई देती हैं। एक इंटरव्यू में सुहाना ने कहा था कि वो अपने पिता की तरह बनना चाहती हैं। वो अपने पिता से बेहद करीब हैं और उन्हें अपना बेस्ट फ्रेंड मानती हैं। सुहाना ने कहा था कि पापा सेल्फ मेड मैन हैं और वो चाहते हैं कि हम भी वैसे ही बनें। मैं और आर्यन उनसे सारी बातें शेयर करते हैं, मैंने उनसे कहा है कि मुझे बड़े होकर क्या बनना है। वो चाहते है कि मैं एक्टिंग सीखूं और नेशनल और इंटरनेशनल सिनेमा को समझूं। शायद मैं अपनी पढ़ाई के बाद विदेश जाऊं, एक्टिंग सीखूं और शायद एक दिन अपने पिता की तरह बन पाऊं।

शाह रुख़ ने भी अपनी बेटी के एक्टिंग को लेकर इंटरेस्ट के बारे में बात करते हुए कहा था कि उन्होंने अपने बच्चों को समझाया है कि उन्हें शायद दस गुना ज्यादा मेहनत करनी पड़े और इसके लिए उन्हें सब्र से काम लेना होगा। लेकिन, उनका सपोर्ट हमेशा उनके साथ रहेगा।

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता का Acting डेब्यू, पिता के साथ आएंगी नजर

आपको बता दें कि सुहाना अच्छी कुक भी हैं। अपने परिवार के लिए समय मिलते ही वो नई नई डिशेज़ बनाती रहती हैं। यह तस्वीर सुहाना की मां गौरी ने खुद अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की थी जहां आप सुहाना को किचन में खाना बनाते हुए देख सकते हैं।

सुहाना ने इंडस्ट्री में अपने कुछ दोस्त भी बना लिए हैं जिसमें शामिल है चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे और संजय कपूर की बेटी शनाया कपूर भी। अनन्या जल्द ही फ़िल्म 'स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2' से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं। इसके अलावा सुहाना करण जौहर, वरुण धवन और अन्य सेलेब्स से भी बेहद करीब हैं और इनके साथ अक्सर पार्टीज़ में दिखाई देती हैं।

Posted By: Shikha Sharma