Move to Jagran APP

Cannes में अनुराग कश्यप की कैनेडी से पहले इन फिल्मों को मिली जगह, प्रीमियर और स्पेशल स्क्रीनिंग से बटोरी चर्चा

Anurag Kashyap Kennedy at Cannes 2023 कान्स 2023 चर्चा में बना हुआ है। इस साल हिंदी फिल्म कैनेडी को प्रीमियर के लिए चुना गया। अनुराग कश्यप के डायरेक्शन में बनी कैनेडी में सनी लियोनी और राहुल भट्ट लीड रोल निभा रहे हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Sun, 21 May 2023 07:06 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 03:10 PM (IST)
Cannes में अनुराग कश्यप की कैनेडी से पहले इन फिल्मों को मिली जगह, प्रीमियर और स्पेशल स्क्रीनिंग से बटोरी चर्चा
Indian Films Screening And Premiere At Cannes,Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Anurag Kashyap Kennedy at Cannes 2023: कान्स 2023 का आगाज हो चुका है। अब तक कई सेलेब्स रेड कारपेट पर वॉक कर चर्चा बटोर चुके हैं। वहीं, कान्स के अलग-अलग सेक्शन में कई फिल्मों की प्रीमियर और स्क्रीनिंग भी चल रही है।

loksabha election banner

कान्स में इस साल अनुराग कश्यप की फिल्म कैनेडी का भी सेलेक्शन हुआ है, जो इकलौती हिंदी फीचर फिल्म है। कैनेडी का कान्स 2023 में प्रीमियर होने जा रहे है यानी भारत में रिलीज से पहले फिल्म को कान्स में दिखाया जा रहा है।

अनुराग कश्यप की कैनेडी से पहले भी कई भारतीय फिल्में प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल कान्स में जगह बना चुकी है। इस लिस्ट में कई क्रिटिकली अक्लेम्ड फिल्में शामिल है। यहां देखें लिस्ट...

कैनेडी

अनुराग कश्यप की कैनेडी में सनी लियोनी लीड रोल निभा रही हैं। फिल्म में उनके अपोजिट राहुल भट्ट हैं। इस फिल्म के साथ सनी कान 2023 में डेब्यू भी कर रही हैं।

मंटो

उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो के जीवन पर आधारित फिल्म मंटो साल 2018 में आई थी। नंदिता दास के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का कान्स में प्रीमियर हुआ था, जिसके बाद फिल्म को भारत में रिलीज किया गया। फिल्म में लीड रोल नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाया था।

रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट

आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट का प्रीमियर भी कान्स में हो चुका है। फिल्म इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO) के साइंटिस्ट नंबी नारायण की बायोग्राफी है। रॉकेट्री में उनके पार लगे देशद्रोह के आरोप और कोर्ट में उनकी लड़ाई की कहानी दिखाई गई है।

मसान

विक्की कौशल, श्वेता त्रिपाठी और रिचा चड्ढा स्टारर मसान का प्रीमियर तो नहीं, लेकिन कान्स में स्क्रीनिंग हुई थी। फिल्म ने कई अवॉर्ड्स भी जीते थे।

लंच बॉक्स

दिवंगत अभिनेता इरफान खान और निमृत कौर स्टारर लंच बॉक्स को भी कान्स में स्क्रीनिंग के लिए चुना गया था। फिल्म में एक हाउस वाइफ इला की कहानी दिखाई गई है, जो गलती से अपने पति का टिफिन किसी अनजान शख्स को भेज देती और दोनों के बीच में दोस्ती हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.