मुंबई। आशा पारेख Asha Parekh और वहीदा रहमान Waheeda Rahman हाल ही में चर्चित टीवी शो सुपर डांसर Super Dancer 3 के सेट पर पहुंची, जिनमें शिल्पा शेट्टी Shilpa Shetty के साथ इनका एक अलग अंदाज़ देखने को मिल रहा है। शो के दौरान की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वाइरल हो रही हैं! 

कभी अपनी खूबसूरती से दुनिया का दिल जीतने वाली इन दो अभिनेत्रियां पर अब उम्र का असर साफ़ दिखता है लेकिन, तस्वीरें बता रही हैं कि इनका जादू आज भी कायम है! आशा पारेख और वहीदा रहमान इन दोनों अभिनेत्रियों ने अपनी-अपनी फ़िल्मों के जरिये एक मजबूत पहचान उस वक़्त बनाई थी जब एक से बढ़कर एक दिग्गज एक्टर्स सक्रिय थे। इस तस्वीर में शिल्पा शेट्टी के साथ आप आशा पारेख और वहीदा रहमान को देख सकते हैं!

यह भी पढ़ें: शोले की शूटिंग के समय प्रेग्नेंट थीं जया बच्चन, 7 दुर्लभ तस्वीरों संग जानिये ऐसी ही रोचक बातें

आशा पारेख के बारे में आपको याद दिला दें कि 1959 से 1973 के बीच वो हिंदी फ़िल्मों की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार रही हैं। शो के दौरान आशा पारेख और वहीदा रहमान कुछ इस अंदाज़ में कैमरे में कैद हुईं। आप देख सकते हैं दोनों इस मौके पर काफी सोबर लग रही हैं और उम्र के इस पड़ाव पर भी इनका चार्म बरकरार है। तस्वीर में लेफ्ट में आशा पारेख और राईट में वहीदा नज़र आ रही हैं!

बता दें कि आशा जो इस वक़्त 76 साल की हैं तो वहीं वहीदा बीते महीने 81 साल की हुई हैं! फ़िल्मों के अलावा आशा पारेख फ़िल्मों से जुड़े कई महत्वपूर्ण पदों पर भी रहीं। 1994 से 2000 तक सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन की अध्यक्ष रहीं। साथ ही सेंसर बोर्ड की पहली महिला अध्यक्ष बनने का गौरव भी इन्हें ही हासिल है। साल 1992 में कला के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान को देखते हुए वह पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित की गईं।

जबकि वहीदा रहमान की बात करें तो उर्दू शब्द 'वहीदा' का अर्थ लाजवाब ही होता है। इसी साल फरवरी में उन्होंने अपना 81 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है। ‘प्यासा’ ‘कागज के फूल’, ‘चौदहवीं का चांद’ और ‘साहब बीवी और गुलाम’ के अलावा नेशनल अवॉर्ड विनिंग फ़िल्म ‘तीसरी कसम’ में राज कपूर के साथ वहीदा ने जो हीराबाई का किरदार निभाया था, उसे भला कौन भूल सकता है? ‘गाइड’ और ‘नीलकमल’ भी उनके कैरियर की यादगार फ़िल्मों में शुमार है।

यह भी पढ़ें: संजय दत्त के साथ नामांकन के लिए पहुंची प्रिया दत्त, उर्मिला मातोंडकर भी चुनावी रंग में, देखें तस्वीरें

बता दें कि इससे पहले भी आशा पारेख और वहीदा रहमान कुछ फ़िल्मों की स्क्रीनिंग में साथ-साथ पहुंच चुकी हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021