Move to Jagran APP

कन्फर्म! राम नगरी अयोध्या में घर बनाएंगे Amitabh Bachchan, जानिए कितने करोड़ खर्च कर खरीदा प्लॉट

Amitabh Bachchan In Ayodhya अमिताभ बच्चन ने राम नगरी यानी अयोध्या में प्लॉट खरीदा है अब इस मामले की आधिकारिक पुष्टि हो गई है। ऐसे में आइए जानते हैं कि अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में कितनी वर्ग फुट जमीन खरीदी और उसके लिए एक्टर ने रकम खर्च की है। ऐसे में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले बिग बी का नाम अयोध्या को लेकर चर्चा में है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraPublished: Tue, 16 Jan 2024 08:18 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2024 08:20 PM (IST)
अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदी जमीन (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Amitabh Bachchan Property In Ayodhya: अयोध्या का नाम इस समय लगातार सु्र्खियां बटोर रहा है। एक तरफ राम मंदिर के उद्घाटन समारोह और दूसरी अभिनेता अमिताभ बच्चन का राम नगरी में जमीन खरीदने को लेकर चर्चा तेज हैं।

loksabha election banner

इस बीच अयोध्या में बिग बी की तरफ से प्रोपर्टी खरीदने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ गया है, जिसमें ये जानकारी दी गई है कि 'कल्कि 2898' के एक्टर ने राम नगरी में कितने करोड़ में प्लॉट का खरीदा है।

अयोध्या में घर बनाएंगे अमिताभ बच्चन

आज दिन भर अमिताभ बच्चन का नाम अयोध्या में प्लॉट खरीदने को लेकर को लाइमलाइट का हिस्सा बना रहा। अब इस मामले की आधिकारिक पुष्टि हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआई की तरफ से एक लेटेस्ट वीडियो सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है।

इस वीडियो में अयोध्या के रजिस्ट्रार शांति भूषण चौबे अमिताभ बच्चन की तरफ से जमीन खरीदने के मामले में बात करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने बताया है - ''जमीन बेचने के लिए एग्रीमेंट हो गया है। दो दस्तावेज अब तक पेश किए गए हैं। यह 10,000 वर्ग फुट का प्लॉट है, जिसमें 9 करोड़ का लेने देन हो गया है। दूसरे पक्ष में अमिताभ बच्चन ने इस प्रोपर्टी के लिए एग्रीमेंट कराया है, जिसे वकील राजेश यादव के जरिए सिद्ध किया गया है।''

इस जानकारी ये साफ होता है कि अमिताभ भविष्य में राम नगरी में अपना घर बनाते हुए नजर आ सकते हैं। बताया जा रहा है कि बिग बी ने ये जमीन सेवन स्टार टाउनशिप 'द सरयू' में खरीदी है।

राम मंदिर के उद्घाटन में जाएंगे

आने वाले 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस खास कार्यक्रम को लेकर राम नगरी में भव्य तैयारियां चल रही हैं। इस समारोह में हिंदी सिनेमा के तमाम सेलेब्स बतौर गेस्ट शिरकत करने वाले हैं। इनमें अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है। ऐसे में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में अमिताभ की मौजूदगी से चार चांद लगने वाले हैं।

ये भी पढ़ें- महानायक अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा प्लॉट, संदेश में कहा- आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने के लिए तत्पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.