Move to Jagran APP

Alia Bhatt Net Worth: करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं आलिया भट्ट, जानें कहां-कहां से होती आमदनी?

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर (Student of the Year) से अपना डेब्यू किया था। जो साल 2012 में रिलीज हुई थी। एक्ट्रेस ने अपने 12 साल के करियर में कई हिट फिल्में दी। अभिनेत्री ने पहली ही फिल्म से साबित कर दिया था कि वह बॉलीवुड में छा जाएंगी और आज ऐसा ही है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Thu, 14 Mar 2024 11:43 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2024 11:43 PM (IST)
Alia Bhatt Net Worth: करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं आलिया भट्ट, जानें कहां-कहां से होती आमदनी?
आलिया भट्ट नेट वर्थ (Photo Credit Instagram)

 नई दिल्ली, जेएनएन। Alia Bhatt Birthday Special: बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) 15 मार्च को अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। ये जन्मदिन एक्ट्रेस के लिए काफी स्पेशल होने वाला है। आलिया बेटी राहा और पति रणबीर के साथ इसे मनाने वाली हैं। इस बार राहा भी मम्मी आलिया को बर्थडे विश करेंगी।

loksabha election banner

सभी जानते हैं कि आलिया ने करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर (Student of the Year) से अपना डेब्यू किया था। जो 19 अक्टूबर साल 2012 में रिलीज हुई थी। पहली ही फिल्म से आलिया भट्ट ने साबित कर दिया था कि वह बॉलीवुड में छा जाएंगी।

12 साल के सिनेमा करियर में आलिया ने कई सुपरहिट फिल्में दी और आज वह बॉलीवुड के सफल अभिनेत्री हैं। वह दिन-ब-दिन सफलता की सीढ़ी चढ़ते ही जा रही हैं। चलिए इस रिपोर्ट में आपको बताते है की एक्ट्रेस आज कितनी संपत्ति का मालकिन हैं।

यह भी पढ़ें- Ranbir Kapoor की लाडली Raha जल्द करेंगी बॉलीवुड में डेब्यू? मौसी पूजा भट्ट ने कही ये बात

फिल्मों से करती हैं करोड़ों की कमाई

आलिया भट्ट को फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर (Student of the Year) से 15 लाख रुपए फीस मिली थी। अपनी पहली कमाई का चेक उन्होंने अपनी मां सोनी राजदान को को दे दिया था। आज आलिया इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक हैं। वह एक फिल्म के लिए 15 से 20 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं।  वहीं वह विज्ञापन के लिए करीब 1-2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।  एक्ट्रेस का नेट वर्थ 517 करोड़ के लगभग है।

एड से भी कमाती हैं करोड़ों

आलिया भट्ट न सिर्फ फिल्मों से कमाई करती हैं, बल्कि वह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छा पैसा कमाती हैं। वह सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट शेयर करती हैं तो उसके लिए वह करोड़ों की फीस चार्ज करती हैं।

आलिया का है प्रोडक्शन हाउस 

आलिया भट्ट एक्ट्रेस के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी हैं। उन्होंने साल 2021 में मुंबई में अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला था, जिसका नाम है 'इटरनल सनशाइन'। जो मुंबई के जुहू इलाके में स्थित है।

आलिया भट्ट का क्लोदिंग ब्रांड

आलिया भट्ट ने 'एडामामा' नाम से किड्स वियर ब्रांड शुरू किया था। एक्ट्रेस के इस ब्रांड में बच्चों के कपड़े से लेकर कस्टमाइज्ड बैग्स तक मिलते हैं। इसके अलावा यहां मैटरनिटी ड्रेसेस भी मिलती हैं। आलिया अक्सर अपने ब्रांड का प्रमोशन करती नजर आती हैं। 

अगरबत्ती की कंपनी में भी किया इनवेस्ट 

आलिया भट्ट ने साल 2021 में कानपुर की एक अगरबत्ती और धूप बनाने वाली कंपनी Phool में भी निवेश किया था। ये कंपनी मंदिरों में चढ़ाए गए फूलों को इकट्ठा करती है और उन्हें रिसाइकिल करके अगरबत्ती और धूप बनाती है।

यह भी पढ़ें- Alia Bhatt को SS Rajamouli से फिल्में चुनने को लेकर मिली थी ये सलाह, एक्ट्रेस बोलीं- 'मैं हमेशा कंफ्यूज...'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.