नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार को आजकल देश भक्ति, पारिवारिक और पीरियड फिल्मों के लिए जाना जाता है। वो जितने मंझे हुए एक्टर हैं उतने ही हाजिर जवाब भी। अक्सर वो अपने मजेदार जवाबों से सवाल पूछने वालों की बोलती बंद कर देते हैं। ऐसा ही एक मौका आया रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जब एक व्यक्ति ने उनकी फिल्म 'बेल बॉटम' को पाकिस्तान विरोधी बता दिया। खिलाड़ी कुमार ने इतने लोगों के सामने इसे अपने जवाब से निरुत्तर कर दिया।

पाकिस्तनी वक्ति ने उठाया 'बेल बॉटम' पर सवाल

दरअसल हुआ ये कि अक्षय कुमार ने भी शाह रुख खान और दूसरे स्टार्स की तरह सऊदी अरब में रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अपनी मौजूद दर्ज कराई। तभी एक पाकिस्तानी व्यक्ति ने समारोह में बातचीत के दौरान उनकी फिल्म 'बेल बॉटम' के बारे में पूछना शुरू कर दिया। उसका कहना था कि अक्षय कुमार की फिल्म 'बेल बॉटम' में पाकिस्तान को गलत तरीके से दिखाया गया। फिल्म की कहानी, जिसे रंजीत तिवारी द्वारा निर्देशित किया गया था, एक इंडियन एयरलाइंस के जेट के अपहरण के बाद यात्रियों को बचाने के प्रयास पर केंद्रित थी।

अक्षय कुमार ने दिया मुंहतोड़ जवाब

उस शख्स ने अक्षय से कहा, 'मैं पाकिस्तान से हूं, आपके पड़ोसी मुल्क से, मेरी एक रिक्वेस्ट है। आप पैडमैन और टॉयलेट जैसी शानदार फिल्में करते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच भी एक मसला है, आपकी हालिया फिल्म बेल बॉटम में कुछ खास बातें हैं पाकिस्तान के खिलाफ। अक्षय ने तब कहा, 'सर, यह सिर्फ एक फिल्म है। इसके बारे में इतना गंभीर मत होइए। यह सिर्फ एक फिल्म है। ऐसी कई चीजें हैं। यह सिर्फ एक फिल्म है, सर।'

साल 2021 में रिलीज हुई थी फिल्म

बता दें कि साल 2021 में आई फिल्म बेल बॉटम में 1980 के दशक को दर्शाया गया है। अक्षय ने फिल्म में एक भारतीय सीक्रेट एजेंट की भूमिका निभाई। फिल्म ने भारत में ठीक ठाक बिजनेस किया था लेकिन विदेशों में कई जगह इसे आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं। कुवैत, कतर और सऊदी अरब जैसे देशों में इसे बैन कर दिया गया था। हुमा कुरैशी, लारा दत्ता और वाणी कपूर ने भी फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी। ऐसा कहा गया था कि यह फिल्म 1980 के दशक में खालिस्तानी आतंकवादियों के किए अपहरण पर आधारित थी, इंडियन एयरलाइंस की कई उड़ानें शामिल थीं। 

ये भी पढ़ें

सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडीज से जल्द हो सकती है पूछताछ

Hansika Motwani Wedding: सोहेल संग हंसिका मोटवानी ने लिए सात फेरे, सामने आई शादी की पहली तस्वीर

Edited By: Ruchi Vajpayee

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट