Move to Jagran APP

Adipurush Scene Explained: 'रावण मां सीता को हाथ क्यूं नहीं लगा सका', आदिपुरुष की रिलीज से पहले सामने आया जवाब

Adipurush Scene Explained प्रभास कृति सेनन और सैफ अली खान की फिल्म प्रभास अपने टीजर रिलीज से ट्रोलिंग का शिकार हो रही है। यहां तक कि ट्रेलर में भी एक सीन पर लोगों की भौहें तन गई जब रावण ने सीता का हरण किया।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Wed, 14 Jun 2023 10:17 AM (IST)Updated: Wed, 14 Jun 2023 01:50 PM (IST)
Adipurush Scene Explained By Manoj Muntashir, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। साल की मच अवेटेड फिल्म आदिपुरुष बस तीन दिनों में रिलीज होने वाली है। कुछ दिनों पहले फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसमें दिखाए गए सीता हरण के सीन को लेकर काफी ट्रोलिंग हुई थी।

loksabha election banner

आदिपुरुष के ट्रेलर में दिखाया गया था कि लंकेश, सीता को बिना हाथ लगाए हरण करके ले जाता है। जिसके बाद लोगों ने रामानंद सागर की रामायण से इस सीन की तुलना करनी शुरू कर दी। वहीं, अब आदिपुरुष की रिलीज के चंद दिन पहले मेकर्स ने इस सवाल का जवाब दिया है कि हरण सीन में रावण, सीता को छूता क्यों नहीं है?

रंभा के श्राप ने किया रावण को मजबूर

आदिपुरुष के लेखक मनोज मुंतासिर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने फिल्म के इस सीन का लॉजिक समझाया है। मनोज ने कहा कि सीता से पहले रावण ने अपनी बहू रंभा को हवस का शिकार बनाया था, जिसने लंकेश को श्राप दे दिया था कि अगर अब उसने किसी भी औरत को बिना उसकी मर्जी के हाथ लगाया तो उसके दसों सिर टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगे। इसलिए रावण ने सीता का हरण तो किया, लेकिन हाथ नहीं लगाया।

अशोक वाटिका में कैसे सुरक्षित रह पाईं जानकी ?

मनोज मुंतासिर ने ये भी बताया कि रावण ने धर्म की वजह से नहीं, बल्कि मृत्यु के भय से जानकी को हाथ नहीं लगाया था। सीता भी अशोक वाटिका में सुरक्षित रह पाई थीं, क्योंकि उन्होंने अपने सतीत्व के साथ समझौता नहीं किया। उन्होंने श्रीराम के अलावा किसी और की परछाई भी अपने दिल पर नहीं पड़ने दी। 

कब रिलीज हो गई आदिपुरुष ?

ओम राउत के डायरेक्शन में बनी आदिपुरुष आने वाले शुक्रवार यानी 16 जून को रिलीज होने वाली है। फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। आदिपुरुष ओपनिंग डे के लिए अब तक लाखों टिकट बेच चुकी है। फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन के अलावा देवदत्त नागे और सनी सिंह भी अहम किरदारों में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.