Move to Jagran APP

Adipurush पर बैन लगाने की केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने की भूपेश बघेल से मांग, भावनाएं आहत करने का लगाया आरोप

Ban Adipurush Demands Union Minister Renuka Singh केंद्रीय जनजातीय मामलों की राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से ट्विट्टर पर फिल्म आदिपुरुष पर बैन लगाने की मांग की है। उन्होंने फिल्म पर भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Sun, 18 Jun 2023 05:44 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jun 2023 05:44 PM (IST)
Ban Adipurush Demands Union Minister Renuka Singh

नई दिल्ली, जेएनएन। Ban Adipurush Demands Union Minister Renuka Singh: आदिपुरुष को लेकर होता विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है, जहां 2 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 240 करोड़ रुपये का व्यापार कर लिया है। वहीं, इस फिल्म को बैन करने की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है। अब केंद्रीय जनजातीय मामलों की राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फिल्म पर राज्य में रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने दो ट्वीट में अपनी मांग की है।

loksabha election banner

रेणुका सिंह कहां से लोकसभा सांसद हैं?

गौरतलब है कि रेणुका सिंह छत्तीसगढ़ के सरगुजा से लोकसभा सांसद हैं। उन्होंने दावा किया है कि इस फिल्म से करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई है। खासकर भगवान राम, माता जानकी और हनुमान जी का जिस प्रकार फिल्मांकन किया गया है और भद्दे डायलॉग दिए गए हैं, वह सही नहीं है। प्रभास की फिल्म आदिपुरुष रामायण पर आधारित है। यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई है।

भूपेश बघेल ने जानकारी दी थी कि फिल्म पर राज्य में बैन लगाने का विचार चल रहा है?

इसके पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को आरोप लगाया था कि फिल्म आदिपुरुष के माध्यम से भगवान राम और भगवान हनुमान की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी थी कि कांग्रेस की सरकार इस फिल्म पर राज्य में बैन लगाने का विचार कर सकती है अगर लोगों की ओर से मांग आई तो। उन्होंने यह आरोप भी लगाया की फिल्म के डायलॉग काफी आपत्तिजनक और अभद्र है। उन्होंने कई राजनीतिक पार्टियों की चुप्पी पर भी प्रश्नचिह्न लगाया। उन्होंने अप्रत्यक्ष तौर पर भाजपा पर भी निशाना साधा। रेणुका सिंह ने अपनी ट्वीट में लिखा है,

"फिल्म आदिपुरुष, जो रामायण पर आधारित है। जिसमें हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम, माता जानकी, वीर हनुमान एवं अन्य चरित्रों का फिल्मांकन जिस तरीके से किया गया है पात्रों के मुंह से जिस प्रकार से भद्दे डायलॉग्स बोले गये हैं इससे करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। मैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी से आशा करती हूं कि श्री राम के ननिहाल में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने जल्द ही आदेश करेंगे।"

छत्तीसगढ़ का भगवान राम से क्या नाता है?

गौरतलब है कि माना जाता है कि छत्तीसगढ़ भगवान राम की माता कौशल्या का जन्म स्थान है। आदिपुरुष का निर्देशन ओम राउत ने किया है। हिंदी फिल्म की डायलॉग मनोज मुंतशिर शुक्ला ने लिखे है। जिसे लेकर वे निशाने पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.