Move to Jagran APP

'मुझे हाथ जोड़ने की आदत नहीं...' Aamir Khan ने द ग्रेट इंडियन कपिल शो में 'नमस्ते' करने को लेकर कही बड़ी बात

शनिवार 27 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर कपिल शर्मा का शो द ग्रेट इंडियन कपिल शो (The Great Indian Kapil Show) का नया एपिसोड रिलीज हुआ जिसमें जाने-माने अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) पहुंचे। ये पहली बार है जब आमिर इतने सालों में इस शो का हिस्सा बने। इस दौरान अभिनेता ने खुलकर अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर बातें की।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Sun, 28 Apr 2024 01:25 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 01:25 PM (IST)
Aamir Khan namaste Look (Photo Credit X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ओटीटी की दुनिया में भी कपिल शर्मा ने अपना जादू चला दिया है। हम बात कर रहे हैं कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो की, जो पिछले कुछ दिनों से नेटफ्लिक्स पर आने लगा है। इस शो के अब तक पांच एपिसोड रिलीज हो चुके हैं। हर शनिवार कपिल शर्मा अपनी टीम के साथ 190 देशों के लोगों को एक साथ हंसाते हैं।

loksabha election banner

इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। शनिवार 27 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर कपिल शर्मा का शो 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' (The Great Indian Kapil Show) का नया एपिसोड ऑन एयर हुआ, जिसमें बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) नजर आए।

यह भी पढ़ें- PK में कैसे शूट हुआ था Aamir Khan का न्यूड सीन? सेट पर आने से पहले ऐसी हो गई थी एक्टर की हालत

शो में  नमस्ते को लेकर शेयर किया किस्सा

आमिर खान पहली बार कपिल शर्मा के शो पर नजर आए हैं। इस अभिनेता ने अपने अभिनय करियर को लेकर कई किस्से साझा किए। उन्होंने पंजाब के लोगों की विनम्रता की भी सराहना की और कहा कि उन्होंने 'नमस्ते' की ताकत उनसे तब सीखी, जब उन्होंने वहां के एक गांव में दंगल (2016) की शूटिंग की थी। आमिर खान ने दंगल की शूटिंग का एक किस्सा सुनाया कि कैसे वो जब पंजाब में शूटिंग के लिए जाते थे। तो लोग उन्हें अपने दरवाजों पर खड़े रहकर हाथ जोड़कर नमस्ते किया करते थे।

'उन्होंने मुझे कभी परेशान नहीं किया'

आमिर ने कहा, "यह एक ऐसी कहानी है जो मेरे बहुत करीब है। हमने पंजाब में रंग दे बसंती की शूटिंग की और मुझे वहां बहुत अच्छा लगा। वहां के लोग, पंजाबी संस्कृति प्यार से भरी है। फिल्म दंगल की शूटिंग हमने पंजाब के एक छोटे से गांव में की थी हमने उस स्थान और उस घर में दो महीने से अधिक समय तक शूटिंग किया। आपको विश्वास नहीं होगा, लेकिन जब मैं सुबह लगभग 5 या 6 बजे वहां पहुंचता था। तो लोग हाथ जोड़कर 'सत श्री अकाल' कहकर मेरा स्वागत करने के लिए अपने घरों के बाहर खड़े होते थे। उन्होंने मुझे कभी परेशान नहीं किया, कभी मेरी कार नहीं रोकी, मेरे पैक-अप के बाद, जब मैं लौटता तो वो फिर से अपने घरों के बाहर खड़े होते और मुझे 'गुड नाइट' कहते थे''।

'मुझे नमस्ते की ताकत का एहसास हुआ'

आमिर ने कहा कि एक मुस्लिम होने के नाते उन्हें हाथ जोड़ने और लोगों का नमस्ते करने की आदत नहीं है। उन्होंने कहा, ''मैं एक मुस्लिम परिवार से हूं, मुझे नमस्ते में हाथ जोड़ने की आदत नहीं है.'' मुझे अपना हाथ उठाने (आदाब का इशारा करना, जिस तरह से मुसलमान एक-दूसरे का अभिवादन करते हैं) और सिर झुकाने की आदत है, पंजाब में उन ढाई महीने बिताने के बाद मुझे 'नमस्ते' की ताकत का एहसास हुआ। यह एक अद्भुत भावना है। पंजाब में लोग हर किसी का बहुत सम्मान करते हैं और कद के आधार पर भेदभाव नहीं करते हैं।"

एक्टर की आने वाली फिल्में

आमिर के आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो उन्हें आखिरबार फिल्म लाल सिंह चड्ढा (2022) में देखा गया था। इसके अलावा अभिनेता ने रेवती की सलाम वेंकी (2022) में भी एक कैमियो भूमिका निभाई थी। अब जल्द आमिर एक्टर सनी देओल के साथ लाहौर 1947 में नजर आएंगे। इसके अलावा 'सितारे जमीन पर' में दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें- जब Aamir Khan को एक्स वाइफ रीना दत्ता ने मारा था जोरदार थप्पड़, काट लिया था हाथ, वजह कर देगी हैरान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.