Move to Jagran APP

10th Jagran Film Festival: जिंदगी भर नहीं भूलेंगे ये फिल्मी शाम, काबुल से हिंदी फिल्मों की चाहत खींच लाई

10th Jagran Film Festival जागरण फिल्म फेस्टिवल में अफगानी फिल्म प्रोड्यूसर साजिया सोजई भी पहुंची।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 03:52 PM (IST)
10th Jagran Film Festival: जिंदगी भर नहीं भूलेंगे ये फिल्मी शाम, काबुल से हिंदी फिल्मों की चाहत खींच लाई

संजीव कुमार मिश्र, नई दिल्ली। जुबां पर जगजीत सिंह के तराने थे। दिल में हिंदी फिल्मों के लिए बेइंतहां मोहब्बत थी और ख्वाहिश जागरण फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने की थी। बस फिर क्या था, पकड़ ली फ्लाइट और पहुंच गई दिल्ली। जेएफएफ के दसवें संस्करण में खचाखच भरे ऑडिटोरियम में अफगानिस्तान से आयी चार युवतियों की हिंदी फिल्मों के प्रति दीवानगी जिसने भी देखी, उसने जी भरके सराहा। इन्हें हिंदी फिल्में व फिल्म निर्देशकों से बातचीत का सेशन बहुत पसंद आया। जागरण फिल्म फेस्टिवल का आगाज 18 जुलाई को नई दिल्ली में हो चुका है। 

loksabha election banner

अफगानी फिल्म प्रोडयूसर साजिया सोजई कई शार्ट फिल्में बना चुकी हैं। उनका कहना है कि भारत व हिंदी फिल्में उनके दिल के काफी करीब हैं। वो विगत कई वर्षों से हिंदी फिल्म फेस्टिवल के बारे में आनलाइन पढ़ती थी। लेकिन इस बार जेएफएफ के दसवें संस्करण में दिखाई जाने वाली बेहतरीन फिल्मों और आने वाले सुपरस्टारों के बारे में जानकारी मिली तो खुद को रोक नहीं पायी और यहां चली आयी। बकौल साजिया, पहले दिन अनिल कपूर का सेशन उन्हें बहुत पसंद आया था। फेस्टिवल में दिखाई जा रही शार्ट फिल्में, ऑफ बीट फिल्में उन्हें पसंद आ रही है। वह फेस्टिवल चलने तक प्रतिदिन आएंगी। कुछ ऐेसा ही कहना था नजमा का काबुल से आई थीं। वह कहतीं हैं, जगजीत सिंह और गुलाम अली मेरे पसंदीदा है। एक महीने के लिए भारत आई हूं।

जागरण फिल्म फेस्टिवल में अनिल कपूर के आने की सूचना मिली तो खिंची चली आयी। यहां ना सिर्फ अनिल कपूर की फिल्म देखने को मिली बल्कि उन्हें लाइव देखने का अवसर मिला। यहां गलियारे में लगाए गए हिंदी फिल्मों के पोस्टर से बालीवुड के बारे में काफी जानकारी मिली। एक अन्य विदेशी दर्शक तमन्ना रुस्तमी कहती हैं कि जागरण फिल्म फेस्टिवल के बारे में काफी सुना था लेकिन पहली बार आने का अवसर मिला है। तमन्ना यहां विदेशी भाषा की फिल्में देखने आयी हैं। कहतीं हैं कि ये चार दिन हिंदी फिल्मों को और अधिक गहराई से जानने व समझने में लगाउंगी।
 

यह भी पढ़ें: 10th Jagran Film Festival: Farah Khan ने कहा गानों के बोल पर ध्यान देना जरुरी

यह भी पढ़ें: 10th Jagran Film Festival में नजर आया Anil Kapoor का झकास अंदाज, देखें तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.