Move to Jagran APP

मध्‍यप्रदेश में हुई इस नई पार्टी की एंट्री, कांग्रेस प्रत्याशी को चार हजार वोटों के अंतर से हराया; विधानसभा चुनाव में पहली जीत

चुनाव आयोग के मुताबिक भारत आदिवासी पार्टी के कमलेश्वर डोडियार ने सैलाना निर्वाचन क्षेत्र में निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार हर्ष विजय गहलोत को 4618 मतों के अंतर से हरा दिया है। यह पहली बार है कि राजस्थान में मुख्यालय वाली भारत आदिवासी पार्टी ने मध्य प्रदेश के किसी चुनाव में जीत दर्ज की है। हालांकि राजस्थान में भी पार्टी के हाथ में कुछ सीटें आई हैं।

By AgencyEdited By: Shalini KumariPublished: Sun, 03 Dec 2023 04:09 PM (IST)Updated: Sun, 03 Dec 2023 04:09 PM (IST)
मध्य प्रदेश में पहली बार जीत हासिल करने में कामयाब हुई भारत आदिवासी पार्टी

पीटीआई, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती लगभग पूरी होने वाली है। अबतक के नतीजों में मध्य प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनती दिख रही है। इसी बीच, भारत आदिवासी पार्टी ने रतलाम जिले की सैलाना सीट जीतकर मध्य प्रदेश में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है।

loksabha election banner

कांग्रेस प्रत्याशी को दी जबरदस्त मात

चुनाव आयोग के मुताबिक, पार्टी के कमलेश्वर डोडियार ने सैलाना निर्वाचन क्षेत्र में निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार हर्ष विजय गहलोत को 4,618 मतों के अंतर से हरा दिया है। यह पहली बार है कि राजस्थान में मुख्यालय वाली भारत आदिवासी पार्टी ने मध्य प्रदेश के किसी चुनाव में जीत दर्ज की है। मालूम हो कि रतलाम की सैलाना सीट राजस्थान की सीमा पर स्थित है।

यह भी पढ़ें: MP Election Result: मध्य प्रदेश की 7 'हॉट सीटों' पर 7 सांसद-केंद्रीय मंत्री, भाजपा ने लगाया बड़ा दांव; कौन आगे कौन पीछे?

राजस्थान में भी दर्ज की जीत

भारतीय चुनाव आयोग ने रविवार को घोषणा की कि भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) के उम्मीदवार राजकुमार रोत ने राजस्थान के चोरासी विधानसभा क्षेत्र से भी जीत हासिल की है। यह राज्य का पहला चुनाव परिणाम था, जहां 25 नवंबर को सदन की 200 में से 199 सीटों पर मतदान हुआ था। रोत को 1,11,150 वोट मिले और उन्होंने 69,166 वोटों के अंतर से सीट जीता।

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election Results 2023 Live: जीत गए 'राजस्थान के योगी', शाम 5:30 बजे अशोक गहलोत CM पद से देंगे इस्तीफा; 70 पर सिमटी कांग्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.