लोहरदगा, जागरण संवाददाता। लोहरदगा के शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में बुधवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास की उपस्थिति में लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के एनडीए गठबंधन की बैठक हुई। जिसमें लोहरदगा लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सुदर्शन भगत को चुनाव में जीत दिलाने और आगामी 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित लोहरदगा आगमन के मुद्दे पर भाजपा और आजसू के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ गहन चर्चा की गई।

बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर कई अहम बिंदुओं पर मुख्यमंत्री ने चुनाव जीतने के मंत्र दिए। शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में आयोजित बैठक में गठबंधन में शामिल भाजपा-आजसू पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को छोड़कर किसी अन्य को कमरे में प्रवेश की इजाजत नहीं थी। बैठक में मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि हमें चुनाव में जीत के लिए पूरी तैयारी करनी है।

पिछले चुनाव में जो छोटी-छोटी गलतियां हुई हैं, उन गलतियों को ध्यान में रखकर सभी को ठोस काम करना है। किसी भी स्थिति में अति आत्मविश्वास में न रहें। सीएम ने कहा कि चुनाव के पहले लोहरदगा के सभी मतदाताओं के घर में परिवार पर्ची का वितरण करना जरूरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 अप्रैल को लोहरदगा आगमन को लेकर जो निमंत्रण पत्र वितरित किए जाएंगे, उसके साथ परिवार पर्ची का भी वितरण करना जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम झारखंड में सभी 14 सीटों पर जीत हासिल करेंगे। साथ ही इस बार पूरे देश में 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य तय कर चुनाव मैदान में हैं।

मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के साथ-साथ झारखंड सरकार द्वारा विकास और सुरक्षा के क्षेत्र में किए कार्य से निश्चित रूप से चुनाव में जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी भाजपा सरकार ने कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं। भाजपा को जनता बड़ी जीत दिलाएगी। मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि अबकी बार सदन में 400 के पार की संख्या होगी।

रघुवर दास ने कहा कि झारखंड के लोहरदगा से चुनावी शंखनाद की शुरुआत करने एवं लोहरदगा लोस क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सुदर्शन भगत की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोहरदगा में 24 अप्रैल को जनसभा करने आ रहे हैं। यहां से भाजपा का सुदर्शन चक्र चलेगा, जो पूरे राज्य में एनडीए के प्रत्याशियों को विजय दिलाएगा। सुदर्शन चक्र असुरी शक्तियों का नाश करेगा। उन्होंने कहा कि देश को तोड़ने वाली असुरी शक्तियों का इस चुनाव में नाश होना तय है। 12 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने करीब 2 घंटे तक भाजपा-आजसू कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते हुए चुनावी जीत पर गहन चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा।

बैठक में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में आगामी 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम पर सहमति बनाई गई। साथ ही लोहरदगा बीएस कालेज स्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान विभिन्न संगठनों से आए लगभग 100 कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे। एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह, डीएसपी अजय कुमार, इंस्पेक्टर सह सदर थाना प्रभारी जयप्रकाश राणा, सार्जेंट मेजर सुरेश कुमार आेझा, सेन्हा थाना प्रभारी जगलाल मुंडा, कुडू थाना प्रभारी अनिल कुमार तिवारी, सार्जेंट पीयूष कुमार, सहित कई पुलिस पदाधिकारी और जवान मौके पर मौजूद थे।

कार्यक्रम में भाजपा के  संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश, राज्यसभा सांसद समीर उरांव, बोकारो विधायक बिरंची नारायण, मनिका विधायक हरेकृष्ण सिंह, मांडर विधायक गंगोत्री कुजूर, माटी कला बोर्ड के चेयरमैन श्रीचंद्र प्रजापति, भाजपा जिलाध्यक्ष राजमोहन राम, भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ओम प्रकाश सिंह,  युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नरेंद्र राज, गुमला के पूर्व विधायक कमलेश उरांव, विशुनपुर के पूर्व विधायक रमेश उरांव, लोहरदगा जिला परिषद अध्यक्ष सुनैना कुमारी  सहित भाजपा के कई नेता व कार्यकर्ता आदि मौजूद थे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman