Move to Jagran APP

PM Narendra Modi in Karnataka: हमने आतंकियों को मारा तो कुछ लोगों को दर्द हो रहा है

पीएम मोदी ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग में कहा मजबूर सरकार कैसी होती है ये आप यहां पर देख रहे हैं। कर्नाटक की सरकार कौन चला रहा है ये किसी को अंदाजा नहीं है।

By Digpal SinghEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 03:36 PM (IST)
PM Narendra Modi in Karnataka: हमने आतंकियों को मारा तो कुछ लोगों को दर्द हो रहा है
PM Narendra Modi in Karnataka: हमने आतंकियों को मारा तो कुछ लोगों को दर्द हो रहा है

चित्रदुर्ग, एएनआइ। Lok Sabha Election 2019 के तहत प्रचार जोरों पर है। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होना है और उसके लिए मंगलवार शाम पांच बजे प्रचार का शोर थम जाएगा। अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनावी समर में कूद चुके हैं। पीएम मोदी ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग में कहा, 'मजबूर सरकार कैसी होती है ये आप यहां पर देख रहे हैं। कर्नाटक की सरकार कौन चला रहा है, ये किसी को अंदाजा नहीं है। क्योंकि दो हारे हुए दल सिर्फ सत्ता के लिए साथ आए हैं और एक दूसरे को संभालने में ही लगे हैं।'

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'हमने पाकिस्तान में आतंकियों को मारा, लेकिन यहां भारत में कुछ लोगों को दर्द हो रहा है।' उन्होंने कहा, 'यहां के मुख्यमंत्री को एक कदम आगे बढ़ गए और कहते हैं कि हमारी सेना की वीरता की बात नहीं होनी चाहिए। इससे उनके वोटबैंक को नुकसान पहुंचता है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपका वोट बैंक भारत में है या पाकिस्तान में।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने देखा होगा कि कांग्रेस की संस्कृति से मुक्त बहुमत वाली मजबूत सरकार ने पिछले पांच वर्षों में कितना काम किया है। हम सभी चौकीदारों को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए। मजबूत व सुरक्षित कर्नाटक के लिए हर मतदान केंद्र में कमल खिलना चाहिए। कर्नाटक देश के उन राज्‍यों में है जो हमेशा भाजपा के साथ मजबूती के साथ खड़ा रहा है। आपके ही भरोसे और विश्‍वास के कारण यह चौकीदार हर चुनौतियों को चुनौतियां देने की हिम्‍मत कर पाया है। 

पीएम ने कहा कि पांच साल पहले का एक दौर वो था जब आतंकी हम पर हमला करते थे और पाकिस्‍तान से धमकियां मिलती थीं। हमारे सुरक्षा बल कार्रवाई के लिए इजाजत मांगते थे लेकिन तब की सरकार डर के बैठ जाती थी अब इस चौकीदार ने स्थितियों को बदल दिया है। अब यदि डर है तो सीमा के उस पार है। वहां सत्‍ता में बैठे लोगों को तरह-तरह के डरावने सपने आते हैं। आज धमकियां देने वाले दुबक गए हैं। बालाकोट में वायुसेना के प्रहार से आतंकी खौफ में हैं। 

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जब खुद सरकार में थे तो इनमें वैज्ञानिकों को मिसाइल टेस्‍ट करने की मंजूरी देने की भी हिम्‍मत नहीं थी। लेकिन जब हमारी सरकार में भारत ने स्‍पेस में उपग्रह को मार गिराया तब सवाल उठाने वाले सबसे पहले यही लोग थे। ये लोग ना तो जवान का सम्‍मान करते हैं ना ही विज्ञान का। जिनको भारत के मान सम्‍मान की परवाह नहीं उनको सबक सिखाना जरूरी है। इस चुनाव में आपको केवल एक सांसद या प्रधानमंत्री नहीं चुनना है। आपको मजबूत भारत के लिए एक मजबूत सरकार चुननी है। 

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.