Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: इस शहर में फ्री में मिलेगा पोहा-जलेबी, नूडल्स, मंचूरियन और आईस्क्रीम; बस करना होगा यह काम

Lok Sabha Election 2024 अब तक आपने मतदाताओं लिए प्रेरित करने के लिए विभिन्न प्रकार के अभियान देखे - सुने होंगे लेकिन एक संसदीय क्षेत्र में इसके लिए कुछ ऐसा तरीका अपनाया गया है जो अपने आप में अनोखा है। यहां पर वोट करने वालों को फ्री में पोहा-जलेबी नूडल्स मंचूरियन कोल्ड ड्रिंक्स और आईस्क्रीम खिलाई जाएगी। पढ़ें पूरी खबर-

By Sachin Pandey Edited By: Sachin Pandey Published: Wed, 24 Apr 2024 12:50 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 12:50 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ये निर्णय लिया गया।

जागरण संवाददाता, इंदौर। चुनाव में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए चुनाव आयोग लगातार अभियान चलाता है, जिससे अधिक से अधिक लोग वोट करें और लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाएं। अब इंदौर जिला प्रशासन एवं स्थानीय व्यावसायिक संगठनों ने इस दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखी पहल की शुरुआत की है।

इसके तहत शहर में मतदान करने वाले मतदाताओं को पोहा-जलेबी, नूडल्स, मंचूरियन फ्री में खिलाए जाएंगे। साथ ही उन्हें आईस्क्रीम और कोल्ड्रिंक भी मुफ्त में मुहैया कराई जाएगी। जिले के कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित ‘मतदाता जागरूकता संवाद’ में यह निर्णय लिया गया। इस दौरान शहर के विभिन्न व्यावसायिक संस्थानों व संगठनों के पदाधिकारियों ने भी इस निर्णय का समर्थन किया।

मतदान में बनाना है नंबर वन

बैठक में जिला पदाधिकारी समेत विभिन्न मार्केट एसोसिएशन, खाद्य सामग्री एसोसिएशन, कैफे, मॉल, होटल एसोसिएशन आदि संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। इंदौर को मतदान में नंबर वन बनाने और अधिक से अधिक लोगों को मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए जागरुक करने के उद्देश्य से इस पहल की शुरूआत की गई है।

ये भी पढ़ें- 'अमेठी से हार सकते हैं तो वायनाड से क्यों नहीं' पढ़ें राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं एनी राजा का इंटरव्यू

सुबह 7 बजे से 9 बजे तक फ्री में नाश्ता

शहर के छप्पन दुकान एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि 13 मई यानी मतदान के दिन सुबह 7 से 9 बजे तक मतदान करने वाले लोगों को फ्री में पोहा-जलेबी खिलाई जाएगी। साथ ही पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को आईस्क्रीम भी मुफ्त में दी जाएगी। इसके अलावा कृष्णपुरा छत्री रोड बजरंग मंदिर के पास च्वॉइस चाइनीज सेन्टर नामक प्रतिष्ठान मतदान करने वाले लोगों को मंचूरियन एवं नूडल्स मुक्त में खिलाएगा।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ब्रज में लापता ‘जातियों का गुरूर’ कहीं विकास के सुबूत से आस तो कहीं चेहरा पैरोकार

इधर मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को सुविधा मुहैया कराने के लिए भी इंतजाम कराने निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि इंदौर के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को छाया, बैठने की व्यवस्था, पीने का ठंडा पानी, पंखे-कूलर आदि उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने संस्थानों और संगठनों से भी अपने स्तर पर मतदान केन्द्रों में सुविधा बढ़ाने के लिए मदद में सहयोग करने की अपील की।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: दूसरे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनावी शोर गुल, केवल घर-घर दी जा सकेगी दस्तक; जुलूस पर रहेगा प्रतिबंध


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.