नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर बड़ी घोषणा की है। दिल्ली सचिवालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सड़कों को पूरी तरह री-डिजाइन किया जाएगा। अभी इस योजना में 9 सड़कें शामिल की गई हैं। इनकी कुल लंबाई 45 किलोमीटर होगी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस योजना को एक साल में पूरा कर लिया जाएगा। इन सड़कों को सुंदर बनाया जाएगा। इन सड़कों के बोटलनेक हटाए जाएंगे। फुटपाथ होंगे। साइकिल ट्रैक होंगे।

दिव्यांगों के लिए होगी खास सुविधा

केजरीवाल ने बताया कि इन सड़कों पर दिव्यांगों के लिए फ्रेंडली फुटपाथ बनाए जाएंगे। सड़कों के किनारे के नाले ठीक किए जाएंगे। खूबसूरत स्ट्रीट फर्नीचर लगाया जाएगा। सड़कों को फिर से बनाया जाएगा। सीएम ने बताया कि इस योजना को लागू करने में 400 करोड़ खर्च आएगा। दिल्ली सरकार की इस योजना के तहत 45 किलोमीटर के दायरे में सड़कों की फिर से मरम्मत की जाएगी। इसके अलावा फुटपाथ और साइकिल ट्रैक का भी निर्माण किया जाएगा। 

दिल्ली में  अगले साल होंगे विधानसभा चुनाव

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल जनवरी या फरवरी में हो सकते हैं। इसके लिए सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियां में जुट गए हैं। सभी दल जनता से जुड़े मुद्दे उठा रहे हैं। ऐसे में केजरीवाल सरकार लगातार दिल्ली के लिए घोषणा कर रही है। सड़कों को पूरी तरह री-डिजाइन करने की योजना को भी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। 

विपक्षी दल लगातार केजरीवाल की घोषणा को जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते रहे हैं। अभी हाल में ही भाजपा ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल चुनाव के मद्देनजर लगातार घोषणाएं कर जनता को भ्रमित कर रहे हैं। जबकि आम आदमी पार्टी ने भी विपक्ष को करारा जवाब दिया था। 

ये भी पढ़ेंः किसानों के लिए केंद्र सरकार की योजना को केजरीवाल ने किया लागू, 9000 लोगों को मिलेगा लाभ

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस