नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कई बार हम पहले देख चुके हैं कि अचानक आबादी वाले इलाके में कोई जंगली जानवर या पशु पक्षी दिखता है तो वन विभाग के अधिकारियों या प्रशिक्षित कर्मचारियों को बुलाकर उसे पकड़वाया जाता है मगर गुरुवार को दिल्ली के शंकर विहार में सेना के एक ब्रिगेडियर का साहस देखने को मिला। ब्रिगेडियर ने मात्र एक कपड़े की मदद से अपने से दुगुना लंबे और भारी भरकम अजगर को पकड़ लिया और उसे एक बोरे में बंद कर लिया। उसके बाद उसे संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया।

वैसे तो हम अक्सर वन विभाग के प्रशिक्षित अधिकारियों को जंगली पशु पक्षियों को पकड़ने के वीडियो देखते रहते हैं मगर गुरूवार को सेना के इस ब्रिगेडियर भारी भरकम अजगर को पकड़ने की वीडियो वायरल हो गई। उनके इस काम का किसी ने वीडियो भी बना लिया। लगभग एक मिनट के इस वीडियो में ब्रिगेडियर लंबे चौड़े भारी भरकम अजगर को पकड़ने का काम करते नजर आ जाते हैं।

हो सकता है उन्होंने मार्निंग वॉक के दौरान सड़क के किनारे स्कूल की चारदीवारी के साथ इस अजगर को देखा हो उसके बाद उसे पकड़ने का मन बनाया हो। वीडियो में सबसे एक महिला वहां से निकलती हुई दिखाई देती है, वीडियो को देखने से लगता है कि वो ही उसे बना रही हैं क्योंकि जैसे ही ब्रिगेडियर अजगर को पकड़कर लाते हैं उनकी चींख भी सुनाई देती है।

अजगर को चारदीवारी के पास से पकड़कर लाने के बाद वो उसे सड़क पर रखते हैं उसके बाद एक दूसरा व्यक्ति बोरा लेकर आता है फिर वो अजगर को उस बोरे में डाल देते हैं। बोरे में अजगर को डालने के बाद वो झट से उसका मुंह बंद कर देते हैं उसके बाद उसे वन विभाग को सौंप दिया जाता है।

तूल पकड़ता जा रहा अमिताभ बच्चन से चंदा लेने का मामला, डीएसजीएमएस के कई सदस्य विरोध में हुए खड़े

जानिए क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने किस घटना के बाद बनाया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक, देखें वीडियो, सुनें अपील

कोरोना महामारी के दौरान खुली दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं की कलई, अभी भी बायोमेडिकल वेस्ट के लिए नहीं कोई सुविधा

Edited By: Vinay Kumar Tiwari