Move to Jagran APP

कभी बैग में बम तो कभी नारियल को समझ बैठे विस्फोटक, पिछले 10 दिनों में कई बार एयरपोर्ट पर दहशत में आए यात्री

एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना से लोग दहशत में आ जाते हैं। ऐसी घटनाएं पिछले 10 दिनों में तकरीबन तीन बार घट चुकी हैं। फ्लाइट में बम या एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना से देश के बड़े-बड़े एयरपोर्ट में अफरातफरी मच गई थी।

By Abhi MalviyaEdited By: Abhi MalviyaPublished: Sat, 10 Jun 2023 05:11 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jun 2023 05:11 PM (IST)
कभी बैग में बम तो कभी नारियल को समझ बैठे विस्फोटक, पिछले 10 दिनों में कई बार एयरपोर्ट पर दहशत में आए यात्री
बम की सूचना से हड़कंप में यात्री। फोटो जागरण।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। पिछले 10 दिनों में तकरीबन तीन बार फ्लाइट में बम या एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना से देश के बड़े-बड़े एयरपोर्ट में अफरातफरी मच गई।

loksabha election banner

दिल्ली, मुंबई और कोलकाता एयरपोर्ट देश के सबसे सुरक्षित एयरपोर्ट माने जाते हैं, जहां सुरक्षा अधिकारी मुस्तैदी से जांच करते हैं। इसके बावजूद पिछले 10 दिनों में बम की सूचना मिलने से हड़कंप मचा

''मेरे बैग में बम है''

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक जून को एक महिला ने सुरक्षा अधिकारियों से कहा कि उसके बैग में बम है। इतना कहने के बाद एयरपोर्ट में हड़कंप मच गया। बम होने की सूचना पूरे एयरपोर्ट में आग की तरह फैली।

दरअसल, महिला से अतिरिक्त सामान के चलते अतिरिक्त भुगतान करने के लिए कहा गया था, जिसके बाद महिला ने बम होने की बात कह दी। इसके बाद महिला के बैग की अच्छे से जांच की गई। जांच के बाद बैग में कोई बम नहीं मिला। 

जब यात्री ने चिल्ला के कहा- विमान में बम है 

कोलकाता के एनएससी बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार 5 जून की देर रात को तब अफरातफरी मच गई, जब एक यात्री ने एयरपोर्ट पर चिल्लाना शुरू किया की विमान में बम है। इस मामले को लेकर  एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि इसके बाद विमान से सभी यात्रियों को नीचे उतारा गया। यह फ्लाइट लंदन जा रही थी। 

गनीमत थी की फ्लाइट की उड़ान भरने से पहले ही शख्स ने सूचना दी। अगर बीच आसमान में शख्स बम की सूचना देता तो लोग ज्यादा दहशत में आ जाते। यात्रियों को फ्लाइट से उतारने के बाद पूरे विमान की जांच की गई। सुरक्षा अधिकारियों को विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला। 

नारियल को समझ बैठे विस्फोटक

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से मुंबई जा रही विस्तारा एयरलाइंस की एक उड़ान में करीब दो घंटे की देरी इसलिए हुई, क्योंकि एक यात्री ने कहा कि उसने एक साथी यात्री को अपने बैग में बम होने के बारे में बात करते हुए सुन लिया है। इसके बाद अफरातफरी मच गई। 

दरअसल, संदिग्ध यात्री ने अपने चाचा को फोन पर बताया था कि वह एक सूखा नारियल ले जा रहा था। अधिकारियों ने इस नारियल को जब्त कर लिया, क्योंकि सुरक्षा अधिकारियों ने सोचा कि यह एक बम हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.