Move to Jagran APP

Maharashtra: लगेज के एक्स्ट्रा पैसे देने पर बोली महिला- 'मेरे बैग में बम है', पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार को एक महिला यात्री ने दावा किया कि वह अपने बैग में बम लेकर जा रही है। इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। हालांकि पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Fri, 02 Jun 2023 02:29 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 04:11 PM (IST)
लगेज के एक्सट्रा पैसे देने पर बोली महिला- 'मेरे बैग में बम है'

मुंबई, एजेंसी। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार को एक महिला यात्री ने दावा किया कि वह अपने बैग में बम लेकर जा रही है। इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई।

loksabha election banner

मेरे बैग में बम है- महिला

मुंबई से कोलकाता जा रही महिला से सामान के लिए अतिरिक्त भुगतान करने को कहा गया था। जिसके बाद उसने बैग में बम होने की बात कही। एक अधिकारी ने गुरुवार को इस घटना की जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि उसके सामान की तलाशी ली गई और उसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि यह घटना 29 मई को हुई जब दक्षिण मुंबई की एक महिला अपने पति और बच्चों के साथ अपनी मां से मिलने के लिए कोलकाता जाने वाली थी। चेक-इन काउंटर पर पहुंचने के बाद, उसने एक एयरलाइन कर्मचारी से बोर्डिंग पास मांगा और दो बैग कर्मचारियों को सौंप दिए।

बैग के अधिक वजन के पैसे देने की कही थी बात

एयरलाइन के नियमों के अनुसार, प्रत्येक घरेलू यात्री के लिए अधिकतम 15 किलोग्राम वजन वाले एक बैग को चेक-इन करने की अनुमति है। चूंकि महिला के बैग का वजन कुल 22.05 किलोग्राम था, इसलिए उसे अतिरिक्त सामान के लिए भुगतान करने के लिए कहा गया।

हालांकि, महिला ने कथित तौर पर अतिरिक्त वजन के लिए भुगतान करने से इनकार कर दिया और एयरलाइन कर्मचारियों के साथ बहस करने लगी। अधिकारी ने बताया कि बाद में उसने दावा किया कि उसके एक बैग में बम है।

CISF को बैग में नहीं मिला बम

हालांकि ड्यूटी पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कर्मियों ने उसके बैग की जांच की और उसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया, लेकिन महिला के दावे से हवाईअड्डे पर कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। इसके बाद महिला को सहार पुलिस को सौंप दिया गया, जिसने उसके खिलाफ FIR दर्ज की है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने महिला को अगले दिन अदालत में उपस्थित रहने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने मामले में चार्जशीट भी पेश की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.