Move to Jagran APP

Shraddha Murder: सोमवार को हो सकता आफताब का नार्को टेस्ट, दिल्ली पुलिस जुटी तैयारी में

श्रद्धा वालकर हत्याकांड में आरोपित आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट सोमवार को कराया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने इस बाबत पूरी तैयारी कर ली है। यह टेस्ट रोहिणी की एफएसएल लैब में कराया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaPublished: Sat, 26 Nov 2022 03:54 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 03:54 PM (IST)
Shraddha Murder: सोमवार को हो सकता आफताब का नार्को टेस्ट, दिल्ली पुलिस जुटी तैयारी में
आफताब पूनावाला का 28 नवंबर को हो सकता है नार्को टेस्ट।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। श्रद्धा वालकर हत्याकांड में आरोपित आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट सोमवार को कराया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने इस बाबत पूरी तैयारी कर ली है। यह टेस्ट रोहिणी की एफएसएल लैब में कराया जाएगा, जहां पर दो बार आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि आरोपित आफताब पूछताछ के दौरान जांच में सहयोग नहीं कर रहा है, इसलिए सबूतों की तलाश में मुश्किल आ रही है। नार्को टेस्ट से दिल्ली पुलिस को जांच में मदद मिलेगी और सबूत तेजी से जुटाए जा सकेंगे, जिससे कानूनी कार्रवाई तेज गति से बढ़ेगी। 

loksabha election banner

क्या होता है नार्को टेस्ट 

नार्को टेस्ट में रसायनिक विज्ञान की मदद से आरोपित या संबंधित व्यक्ति का झूठ पकड़ा जा सकता है। विशेषज्ञों के मुताबिक नार्को टेस्ट के दौरान व्यक्ति के नर्वस सिस्टम की जांच की जाती है। इस टेस्ट में आरोपित को नींद जैसी अवस्था में लाकर किए गए अपराध को लेकर सवाल किए जाते हैं। बता दें कि इस टेस्ट के दौरान आरोपितों के ब्लड प्रेशर और पल्स की भी निगरानी रखी जाती है। यह टेस्ट डाक्टरों की निगरानी में होता है। बावजूद इसके नार्को टेस्ट 100 प्रतिशत सही हो, यह दावा नहीं किया जा सकता है।  

लगातार हो रहे नए खुलासे   

बता दें कि दिल्ली पुलिस श्रद्धा वालकर हत्या मामले की जांच कर रही है, जिसमें उसके लिव इन पार्टनर आफताब ने 18 मई, 2022 को उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी। आफताब ने कथित तौर पर उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के छतरपुर इलाके में फेंक दिया था। इसके बाद से इस केस में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। इस केस को लेकर आफताब भी अपने बयानों को बदलकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है।   

यह भी पढ़ें- Shraddha Murder Case : ढाई घंटे तक चला आफताब का पालीग्राफ टेस्ट, हिमाचल प्रदेश से पुलिस को मिले सुराग

यह भी पढ़ें- Shraddha Murder Case: एक नहीं, कई हथियारों से आफताब ने किए श्रद्धा के 35 टुकड़े; पुलिस को मिले 5 धारदार चाकू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.