Move to Jagran APP

अब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कसा तंज, जानिए क्या कहा

किसान नेता राकेश टिकैत केंद्र सरकार और उनकी नीतियों से नाराज हैं इस वजह से वो आए दिन सरकार की नीतियों और रीतियों की आलोचना करते रहते हैं। अपने इंटरनेट मीडिया हैंडल ट्विटर पर वो अक्सर सरकार की आलोचना करते रहते हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 01:22 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 01:22 PM (IST)
अब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कसा तंज, जानिए क्या कहा
किसान नेता राकेश टिकैत केंद्र सरकार और उनकी नीतियों से नाराज हैं,

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। किसान नेता राकेश टिकैत केंद्र सरकार और उनकी नीतियों से नाराज हैं, इस वजह से वो आए दिन सरकार की नीतियों और रीतियों की आलोचना करते रहते हैं। अपने इंटरनेट मीडिया हैंडल ट्विटर पर वो अक्सर सरकार की आलोचना करते रहते हैं। ताजा मामले में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर तंज कसा है। एक विज्ञापन की फोटो के साथ उन्होंने लिखा है कि मोदी-योगी का तो बस थैला है, इसके अन्दर अनाज तो #किसान ने भरा है। ये लिखते हुए उन्होंने तमाम मीडिया संस्थानों को टैग भी किया है। .

loksabha election banner

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की तीन सीमाओं पर दिए जा रहे धरना प्रदर्शन को अब 8 माह से अधिक का समय हो चुका है। किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालकर जिस तरह से उत्पात मचाया वो किसी से छिपा नहीं है। इसके बाद भी किसानों और केंद्र सरकार ने कई दौर की बातचीत हो चुकी है मगर उन बातों का कोई सर्वमान्य हल नहीं निकला। अब एक बार फिर से केंद्र सरकार और किसानों के बीच बातचीत के जरिए इसका हल निकालने की बात हो रही है। केंद्र सरकार किसानों से बातचीत के लिए तैयार है मगर किसान निमंंत्रण का इंतजार कर रहे हैं।

इस बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि 8 महीने आंदोलन करने के बाद संयुक्त मोर्चा ने फैसला किया है कि वो उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब और पूरे देश में जाकर किसानों के बीच में अपनी बात रखेंगे और सरकार की नीति व काम को लेकर बात करेंगे। इसके लिए 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में बड़ी पंचायत का आयोजन होगा उसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।

किसान नेता राकेश टिकैत समय-समय पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहते हैं और अपने अंदाज में धमकाते भी रहते हैं। नई धमकी के तहत कुछ दिन पहले उन्होंने कहा कि किसान संसद से किसानों ने गूंगी -बहरी सरकार को जगाने का काम किया है। किसान संसद चलाना भी जानता है और अनदेखी करने वालों को गांव में सबक सिखाना भी जानता है। भुलावे में कोई न रहे। राकेश टिकैत ने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ समय पहले ये लाइनें भी ट्वीट की थी।

ये भी पढ़ें- चांदनी चौक के लोग इस बार पहले की तरह 15 अगस्त को नहीं कर पाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी का दीदार, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

लाल किले के पास ड्रोन कैमरे से कर रहे थे वेबसीरीज की शूटिंग, नहीं ली थी पुलिस से अनुमति, मामला दर्ज

रिसर्च में आया सामने गुड व अदरक का मिश्रण COPD मरीज के इलाज में कितना है कारगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.