Move to Jagran APP

दिव्यांग गर्भवती महिला को बच्चा चोर समझकर भी़ड़ ने पीटा, पति पर घर से निकालने का आरोप

दिल्ली के मंडावली में बोलने में असमर्थ (दिव्यांग) पांच माह की गर्भवती महिला की बच्चा चोर के शक में लोगों ने पिटाई कर दी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 08:18 PM (IST)
दिव्यांग गर्भवती महिला को बच्चा चोर समझकर भी़ड़ ने पीटा, पति पर घर से निकालने का आरोप
दिव्यांग गर्भवती महिला को बच्चा चोर समझकर भी़ड़ ने पीटा, पति पर घर से निकालने का आरोप

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। दक्षिणी दिल्ली में बोलने में असमर्थ (दिव्यांग) पांच माह की गर्भवती को पति ने घर से निकाल दिया। हालात की मारी महिला इधर-उधर खाना मांग कर पेट भर रही थी। लेकिन, इसी बीच मंडावली में बच्चा चोरी की अफवाह के बीच लोगों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद मजबूरी को मक्कारी समझकर लोगों ने बुरी तरह से पीटकर पुलिस को सौंप दिया।

loksabha election banner

महिला के बोल नहीं पाने की बात का पता लगने के बाद पुलिस ने भी बिना किसी कार्रवाई के उसे छोड़ दिया। अगले दिन पिटाई का वीडियो वायरल होने पर महिला की मां और भाई थाने पहुंचे। इस पर पुलिस ने गर्भवती को दोबारा ढूंढकर परिजनों को सौंप दिया।

18 अगस्ते से ढूंढ रहे थे मायके वाले
पुल प्रहलादपुर के पास स्थित वीपी सिंह कैंप निवासी पीड़िता की मां ओखला दफ्तरों में काम करने जाती हैं। उनके पति की कई साल पहले मौत हो चुकी है। पीड़िता की मां ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले उन्होंने अपनी 27 वर्षीय बेटी की शादी फरीदाबाद सेक्टर- 20बी में कृष्णा कॉलोनी निवासी सुनील के साथ की थी। 18 अगस्त को ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया था। महिला बचपन से ही दिव्यांग है। इसलिए भटककर कहीं और चली गई, जबकि ससुराल पक्ष के लोगों ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी कहीं चली गई है। इसके बाद से वह अपने बेटे के साथ उसे ढूंढ रही थीं। उसके पोस्टर भी लगवाए, लेकिन कई दिनों तक कोई पता नहीं चला।

मोहल्ले के लड़के ने भाई को दिखाया वीडियो
पीड़िता के भाई ने बताया कि 28 अगस्त को मोहल्ले के ही एक लड़के ने उन्हें वीडियो दिखाया। इसमें लोग बच्चा चोर समझकर बहन को बुरी तरह से पीट रहे हैं। वीडियो में घटनास्थल के एक घर की नेम प्लेट पर पूरा पता लिखा था। उसी के आधार पर वह मंडावली में गली नंबर 11 पहुंचे। यहां पिटाई की पुष्टि होने पर वह रात में हर्ष विहार थाने पहुंचे। थाने में बताया गया कि घटना के बाद उसे लाया गया था। लेकिन, वह अपने बारे में कुछ बता नहीं पा रही थी, इसलिए चार-पांच घंटे बाद छोड़ दिया गया। हालांकि, अगले दिन पुलिस ने पीड़िता को फिर से खोज निकाला और परिजनों के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ेंः तस्वीरेंः पहले ही दिन ट्रैफिक नियम तोड़ने पर दिल्ली में ऐसा दिखा नजारा, आज से लागू है नया रूल

गर्भस्थ शिशु की चिंता से परेशान परिजन
पीड़िता की मां के मुताबिक पिटाई से उसे गंभीर चोटें आई हैं। ऐसे में उसके गर्भ में पल रही संतान की चिंता सताने लगी है। उन्होंने बताया कि कोई भी उसे देखकर समझ सकता है कि वह गर्भवती है। वायरल वीडियो में भी वह लोगों के हाथ जोड़ रही है और पैर पड़ रही है, लेकिन किसी को उस पर रहम नहीं आ रहा है। यही नहीं वह पानी मांग रही है, लेकिन कोई पानी देने तक को तैयार नहीं है। आखिर, पढ़े-लिखे समाज में लोग इतने संवेदनहीन कैसे हो सकते हैं। पीड़िता के परिवार ने दिल्ली महिला आयोग से भी मदद की गुहार लगाई है।

 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.