नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। एमसीडी चुनाव में प्रचार के अंतिम दौर में आप ने उपराज्यपाल (एलजी) वीके सक्सेना और मुख्य सचिव नरेश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जागरण से विशेष बातचीत में कहा कि एलजी और मुख्य सचिव निगम चुनाव में भाजपा को जिताने में जुटे हैं।

निगम में चुनाव में जीत रही है AAP

एलजी, मुख्य सचिव, सीबीआइ और ईडी ने भाजपा को जिताने की खूब कोशिश की है, लेकिन अब जनता बताएगी कि ये भाजपा के किसी काम नहीं आए। प्रचार समाप्त होने से एक दिन पहले सिसोदिया ने नगर निगम से संबंधित विभिन्न विषयों पर सवालों के जवाब दिए। उन्होंने जहां भाजपा की खिंचाई की, वहीं निगम में आने पर आप की योजनाओं के बारे में भी बताया। कहा, माहौल बता रहा है कि आप भारी जीत के साथ नगर निगम में आ रही है।

उन्होंने अस्थायी कर्मचारियों को पक्का करने की घोषणा की तो सफाईकर्मियों सहित सभी कर्मचारियों को समय पर वेतन देने की गारंटी भी दी। निगम में मकानों के नक्शे पास न हो पाने का मुद्दा उठाया तो इसका समाधान भी सुझाया। उन्होंने कहा, निगम में आप की सत्ता आने पर निगम ही स्वीकृत नक्शे बनाकर अपनी साइट पर डालेगा, जिसे लोग अपने प्लाट के आकार के हिसाब से चुन सकेंगे। लोग घर बैठे नक्शे ले सकेंगे।

सिसोदिया ने साफ-सफाई को बेहतर बनाने व अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की मदद से पांच वर्ष में कूड़े के पहाड़ों को हटाने की बात कही। उन्होंने कहा, प्राथमिकताओं में डलावघरों को साफ रखना, बाजारों का पुनर्विकास, पार्कों का रखरखाव और पार्किंग की समस्या दूर करने के साथ ही निगम में भ्रष्टाचार दूर करना भी है।

केजरीवाल ने कहा- आरडब्ल्यूए को आर्थिक मजबूती देगी आप

एमसीडी चुनाव प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी राजधानी की आरडब्ल्यूए को साधने में जुटी है। आरडब्ल्यूए को मिनी पार्षद बनाने की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों के साथ संवाद किया। सीएम ने गारंटी दी है कि निगम की सत्ता में आप के आने पर सभी आरडब्ल्यूए को मिनी पार्षद का दर्जा दिया जाएगा। पेड़ों की छंटाई समेत अन्य स्थानीय चीजों पर आरडब्ल्यूए को आर्थिक निर्णय लेने की शक्ति होगी।

ये भी पढ़ें- 

Delhi MCD Election 2022: केजरीवाल के रोड-शो में विधायक और प्रत्याशियों के मोबाइल चोरी

CBI Raid को लेकर मनीष सिसोदिया बोले- जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार

Edited By: Abhishek Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट