Move to Jagran APP

CBI Raid को लेकर मनीष सिसोदिया बोले- जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार

Manish Sisodia CBI Raid उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीआइ की रेड को लेकर कहा कि दिल्ली की शराब नीति सबसे अच्छी थी इसे पूरी ईमानदारी के साथ लागू किया गया। उन्होंने सीबीआइ के इस एक्शन को लेकर केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए हैं।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Sat, 20 Aug 2022 01:01 PM (IST)Updated: Sat, 20 Aug 2022 01:01 PM (IST)
CBI Raid को लेकर मनीष सिसोदिया बोले- जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार
CBI Raid को लेकर मनीष सिसोदिया बोले- जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सीबीआइ की रेड को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आज यानी शनिवार को प्रेस वार्ता कर आबकारी नीति में गड़बड़ी को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सभी आरोपों का जवाब दिया है। 

loksabha election banner

न्यूयार्क टाइम्स ने दिल्ली के शिक्षा माडल की खबर छपना गर्व की बात

उन्होंने एक बार फिर दिल्ली के शिक्षा माडल की तारीफ की। इसके बाद उन्होंने बताया कि शुक्रवार को छापे के दौरान हमने सीबीआइ अधिकारियों की मदद की और उनका भी व्यवहार अच्छा रहा। पत्रकार वार्ता के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि शुक्रवार को अमेरिका के न्यूयार्क टाइम्स ने दिल्ली सरकार के शिक्षा माडल को लेकर खबर छपी थी, यह हमारे लिए गर्व की बात है।

करीब डेढ़ साल पहले इसी अखबार में कोविड के दौरान खबर छपी थी कि कैसे कोविड के दौरान हमारे यहां अंतिम संस्कार किया जा रहा था। आज जब दिल्ली के शिक्षा माडल को लेकर खबर छपी तो यह हमारे लिए गर्व की बात है।

ये भी पढ़ें- 

शराब नीति के खिलाफ दिल्ली में AAP दफ्तर के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन, मनीष सिसोदिया से मांगा इस्तीफा; भारी पुलिस बल तैनात

Manish Sisodia: पत्रकार वार्ता में मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, कहा- दो-तीन दिन में मुझे भी कर लेंगे गिरफ्तार

CBI ने सिसोदिया के आवास पर की थी 15 घंटे की छापेमारी

नई आबकारी नीति 2022-23 में गड़बड़ी को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने शुक्रवार को 15 घंटे तक छापा मारा और अपने साथ कुछ दस्तावेज के साथ लैपटॉप और मोबाइल फोन भी लेकर गई है।

  • मुख्य आरोप

  • सक्षम प्राधिकार की अनुमति के बगैर आबकारी नीति बनाई और उसे लागू किया।
  • इसका उद्देश्य टेंडर प्रक्रिया के बाद लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ पहुंचाना था।
  • एल-वन लाइसेंस लेने वाली कई कंपनियों ने रिटेल वेंडर्स को क्रेडिट नोट जारी किया।
  • बही-खाते को सही दिखाने के लिए उसमें फर्जी इंट्री कर दी गई।

गौरतलब है कि नई आबकारी नीति 2022-23 के घोटाले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर समेत सात राज्यों में कुल 31 स्थानों पर सीबीआइ ने शुक्रवार को छापेमारी की थी। इस दौरान घोटाले से जुड़े अहम दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है।

बता दें कि सीबीआइ ने मनीष सिसोदिया, आबकारी विभाग के चार अधिकारियों और दो कंपनियों समेत 15 आरोपितों के खिलाफ बुधवार को एफआइआर दर्ज की थी, इनमें दिल्ली में शराब बेचने का लाइसेंस हासिल करने वाले 10 लोग भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.