Move to Jagran APP

शराब नीति के खिलाफ दिल्ली में AAP दफ्तर के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन, मनीष सिसोदिया से मांगा इस्तीफा; भारी पुलिस बल तैनात

Congress Protest भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली सरकार को घेरने की तैयारी में है। कांग्रेस कार्यकर्ता आज यानी शनिवार सुबह आम आदमी पार्टी के ऑफिस के बारह विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे हैं। वह मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Sat, 20 Aug 2022 11:40 AM (IST)Updated: Sat, 20 Aug 2022 11:40 AM (IST)
शराब नीति के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस का AAP दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन, भारी पुलिस बल तैनात

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। शराब नीति के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी (आप) के दिल्ली स्थित कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे देखते हुए आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सीबीआई छापे के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग की है।

बता दें कि सीबीआई की टीम ने आबकारी नीति को लेकर शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर करीब 15 घंटे छापेमारी कर अहम दस्तावेज जब्त किए हैं।

CBI Raids Manish Sisodia: 7 साल से सीबीआई के छापे झेल रहे हैं दिल्ली सरकार के मंत्री और विधायक

पढ़ने की उम्र में युवाओं को शराब में धकेला गया: अनिल चौधरी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा है कि जब से नई आबकारी नीति लागू की गई, कांग्रेस उसी दिन से शराब घोटाले की जांच की मांग कर रही थी। मनीष सिसोदिया पर सीबीआइ की छापेमारी पहले से तेज होना कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अथक प्रयास का ही प्रमाण है।

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में चौधरी ने कहा कि सीबीआइ को शराब घोटाले में पंजाब के पूर्व विधायक दीप मल्होत्र और आप की पंजाब सरकार के कनेक्शन की भी जांच करनी चाहिए। यह भी जांच करनी चाहिए कि दिल्ली के 18 विधानसभा क्षेत्रों में व नान-कन्फर्मिग क्षेत्रों में शराब की दुकानें कैसे खोली गईं? छात्रों और युवाओं के जीवन को बर्बाद करने के लिए पीने की उम्र को कम क्यों किया गया?

अब तक दस बार पड़ जाने चाहिए थे छापे: संदीप दीक्षित

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे और पूर्व कांग्रेस सांसद संदीप दीक्षित ने आप सरकार पर शराब नीति के अलावा स्कूल बनाने और शिक्षक भर्ती में भी गड़बड़ी का आरोप लगाया। संदीप ने कहा कि दिल्ली सरकार में पिछले सात साल से जो हो रहा था, इसमें आश्चर्य यह है कि अब तक छापेमारी क्यों नहीं हुई?

आबकारी नीति, स्कूल बनाने में धांधली, शिक्षक भर्ती घोटाला, सिविल डिफेंस भर्ती घोटाला जिसमें भी देखेंगे तो उसमें एक नहीं 10-10 छापे पड़ने चाहिए। आप के सभी नेता भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। निष्पक्ष जांच की जाए तो आप के कई और मंत्री व विधायक जेल में दिखाई देंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.